Ravichandran Ashwin IND vs ENG Live Score: सबसे आगे अश्विन, चन्द्रशेखर, कुंबले, बेदी, कपिल देव और इशांत को पीछे छोड़ा, देखें आंकड़े

IND vs ENG Live Score Updates, 2nd Test Day 4 head to head record: भारतीय बल्लेबाजों ने एक बार फिर इंग्लैंड को वापसी का मौका दिया लेकिन इसके बावजूद मेहमान टीम को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को यहां रिकॉर्ड 399 रन का लक्ष्य मिला।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 05, 2024 11:13 AM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन अभी तक 499 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य मिला है।भारत में अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने की कोशिश कर रहा है।

IND vs ENG Live Score Updates, 2nd Test Day 4 head to head record: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विजाग में खेला जा रहा है। 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम 1-0 से आगे है। रविचंद्रन अश्विन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अश्विन ने बीएस चन्द्रशेखर, अनिल कुंबले, बीएस बेदी/कपिल देव और इशांत शर्मा को पीछे छोड़ दिया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कई रिकॉर्ड बन रहे हैं। इंग्लैंड 2012 के बाद से भारत में अपनी पहली टेस्ट सीरीज़ जीतने की कोशिश कर रहा है, आखिरी सीरीज़ भारत ने अपने घर में किसी प्रतिद्वंद्वी से हारी है। इंग्लैंड को सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य मिला है। वेस्टइंडीज ने दो साल पहले बांग्लादेश में 395 रन बनाकर जीत दर्ज की थी जो एशिया में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत है। रविचंद्रन अश्विन अभी तक 499 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

टेस्ट में भारत बनाम इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट

97 आर अश्विन

95 बीएस चन्द्रशेखर

92 अनिल कुंबले

85 बीएस बेदी/कपिल देव

67 इशांत शर्मा।

टेस्ट में भारत बनाम इंग्लैंड के प्रमुख आँकड़े इस प्रकार हैं:

टेस्ट में आमने-सामने खेले गए मैच: 131

भारत जीता: 31

ड्राः 50

इंग्लैंड जीता: 50।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडरविचंद्रन अश्विनरवींंद्र जडेजाइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डटीम इंडिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या