IPL 2020: टीम को मिली हार पर राशिद खान ने किया कमाल, इस सीजन ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

आईपीएल के इतिहास के सबसे कामयाब गेंदबाजों में राशिद खान का नाम भी जुड़ गया है। राशिद खान उन गेंदबाजों में से हैं, जो बेहद कम रन खर्च कर टीम को विकेट दिलाने में सफल रहते हैं।

By अमित कुमार | Published: November 09, 2020 3:26 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल के इतिहास में सबसे कम रन खर्चते हुए 28 विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है। राशिद खान ने 13वें सीजन में 16 मैच खेलते हुए 5.37 के इकॉनिमी रेट से रन खर्च किए और वह 20 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।हैदराबाद के लिए राशिद खान लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।

आईपीएल क्वॉलीफायर में हार झेलने के बाद हैदराबाद की टीम इस प्रतियोगिता से बाहर हो गई है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 17 रन से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली के गेंदबाजों के आगे डेविड वॉर्नर की टीम लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही और टीम को इस अहम मैच में हार का सामना करना पड़ा।टीम को भले ही हार मिली हो, लेकिन इस सीजन एक बार फिर राशिद खान ने अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया। राशिद खान ने इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन करते हुए बेहद ही खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। राशिद खान एक सीजन में 6 से कम के इकॉनिमी रेट से 20 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए हैं। राशिद खान से पहले अनिल कुंबले और सुनील नरेन जैसे गेंदबाज यह कारनामा कर चुके हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे कम रन खर्चते हुए 28 विकेट लेने का रिकॉर्ड लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है। 2011 में मलिंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5.95 के इकॉनिमी रेट के साथ 28 विकेट हासिल किए थे। वहीं आरसीबी के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने 2009 में आरसीबी की ओर से खेलते हुए 5.86 के इकॉनिमी रेट के साथ 21 विकेट हासिल किए।

अब इस खास क्लब में राशिद खान की एंट्री भी हो चुकी है। राशिद खान ने 13वें सीजन में 16 मैच खेलते हुए 5.37 के इकॉनिमी रेट से रन खर्च किए और वह 20 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। राशिद खान ने दिल्ली के खिलाफ भी टीम जब परेशानी में थी तो मार्कस स्टोइनिस का विकेट झटका था। हैदराबाद के लिए राशिद खान लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं।

टॅग्स :राशिद खानलसिथ मलिंगाअनिल कुंबलेसनराइजर्स हैदराबाददिल्ली कैपिटल्सIPL 2020

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या