वीडियो: ऋषभ पंत मैदान पर वापसी के लिए तैयार, शुरू किया कड़ा अभ्यास, शेयर किया वीडियो, देखिए

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब चोट से उबर चुके हैं और उन्होंने जल्द से जल्द मैदान पर वापसी के लिए कड़ा अभ्यास भी शुरू कर दिया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: February 13, 2024 10:53 AM2024-02-13T10:53:00+5:302024-02-13T10:54:52+5:30

Rishabh Pant ready to return to the field started rigorous practice shared video | वीडियो: ऋषभ पंत मैदान पर वापसी के लिए तैयार, शुरू किया कड़ा अभ्यास, शेयर किया वीडियो, देखिए

ऋषभ पंत अब चोट से उबर चुके हैं (फाइल फोटो)

Next
Highlightsविकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब चोट से उबर चुके हैं जल्द से जल्द मैदान पर वापसी के लिए कड़ा अभ्यास भी शुरू कर दिया हैपंत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब चोट से उबर चुके हैं और उन्होंने जल्द से जल्द मैदान पर वापसी के लिए कड़ा अभ्यास भी शुरू कर दिया है। पंत ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने बैसाखी के सहारे चलने से लेकर मैदान में दौड़ लगाने तक का वीडियो शेयर किया है। 

इस वीडियो के साथ पंत ने लिखा है, "याद रखें जब यह कठिन था और आपको डर लगता था फिर भी आप अकेले चलते थे। तब आपके पास उत्तर नहीं थे और आप रास्ता नहीं देख पा रहे थे और हार मानना ​​चाहते थे। आप फिर भी चलते रहे। ये कभी मत भूलना।"

ऐसे संकेत हैं कि पंत इस साल आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में खेलते हुए नजर आएंगे। दरअसल कुछ समय पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ने दी। पोंटिंग ने कहा था कि पंत इस साल आईपीएल खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

बता दें कि  30 दिसंबर 2022 को पंत एक भयानक कार दुर्घटना के शिकार हुए। इस घटना के बाद से पंत लंबे समय से खेल से दूर हैं। चोट के कारण ही पंत प्रीमियर लीग(आईपीएल) के पिछले सीजन में भी नहीं खेल पाए थे। 

पंत पिछले साल जब आईपीएल नहीं खेले तो उनकी जगह डेविड वॉर्नर ने टीम की कप्तानी की थी। हालांकि, पंत के नहीं रहने से टीम को काफी नुकसान भी हुआ। पोंटिंग का मानना है कि हम पंत के साथ टच में हैं अगर वह 14 मैच में से 10 भी खेलते हैं तो हमारे लिए यह बोनस होगा। उन्होंने कहा कि अगर पंत इस साल कप्तानी नहीं करना चाहते हैं तो वॉर्नर ही इस साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे।

कैसे लगी थी पंत को चोट

क्रिकेटर ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को नया साल मनाने के लिए नई दिल्ली से देहरादून अपनी मर्सिडीज एसयूवी से जा रहे थे कि तभी उनकी कार टकरा गई और पूरी कार जलकर राख हो गई। इस घटना के बाद वो बाल-बाल बच गए। इस घटना के बाद पास में रह रहे लोगों ने उन्हें घटनास्थल से ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया। 26 वर्षीय को ज्यादा चोट आने से उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिर उनकी कई सर्जरी होनी थी, जिसके लिए उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में शिफ्ट किया गया। 

Open in app