राहुल द्रविड़ ने साथियों के लिए घटवाया अपना इनाम, फैंस ने कहा, 'अगला PM बनें द्रविड़'

Rahul Dravid: अंडर-19 टीम के सपोर्ट स्टाफ को बराबर का वेतन देने की मांग करके छाए राहुल द्रविड़

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 27, 2018 12:51 PM

Open in App

टीम इंडिया के महान बल्लेबाज रहे राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय अंडर-19 टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद उनकी जमकर तारीफ हुई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़ को 50 लाख, विजेता टीम के प्रत्येक सदस्य को 30-30 लाख और सपोर्ट स्टाफ को 20-20 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। 

लेकिन द्रविड़ इस बात से नाखुश थे कि सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को कम पैसा क्यों दिया जा रहा है। द्रविड़ के निवेदन के बाद बीसीसीआई ने रविवार को द्रविड़ समेत सपोर्ट स्टाफ के सभी सदस्यों को बराबर इनाम देने का ऐलान किया और कहा कि अब सभी को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। 

द्रविड़ की इस शिष्टता से फैंस काफी प्रभावित हुए और लोगों ने उनके इस व्यवहार के लिए उनकी जमकर तारीफ की। इसके बाद सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने तो यहां तक कह दिया कि द्रविड़ को देश का अगला पीएम बनाया जाना चाहिए। ये चर्चा बॉलीवुड के प्रसिद्ध गीतकार-संगीतकार विशाल डडलानी ने शुरू की और इसके बाद तो ट्विटर पर द्रविड़ को ही अगला पीएम बनाए जाने की चर्चा शुरू हो गई। (पढ़ें: राहुल द्रविड़ की 'महानता' को BCCI का सम्मान, मानी अंडर-19 सपोर्ट स्टाफ को बराबर इनाम देने की मांग)

बीसीसीआई ने रविवार को घोषणा की है कि भारतीय अंडर-19 टीम के कोच समेत सभी सपोर्ट स्टाफ को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे। इससे द्रविड़ को पहले के 50 लाख की बजाय अब 25 लाख रुपये ही मिलेंगे। 

भारतीय अंडर-19 टीम के चौथी बार वर्ल्ड कप जीतने के बाद खुद ही आकर्षण का केंद्र बनने को द्रविड़ ने अजीब करार देते हुए कहा था, 'इस टीम का कोच होने की वजह से मुझे काफी चर्चा मिल रही है, लेकिन इसमें सपोर्ट स्टाफ और हमारे पास जो बेहतरीन लोग हैं उनका योगदान है। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता लेकिन सपोर्ट स्टाफ में से हर किसी ने जबर्दस्त योगदान दिया है। हमने इस टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दिया।'

टॅग्स :राहुल द्रविड़बीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या