राहुल द्रविड़ की 'महानता' को BCCI का सम्मान, मानी अंडर-19 सपोर्ट स्टाफ को बराबर इनाम देने की मांग

Rahul Dravid: बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ की सपोर्ट स्टाफ को बराबर इनाम दिए जाने की मांग मानी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 25, 2018 05:46 PM2018-02-25T17:46:49+5:302018-02-25T17:46:49+5:30

BCCI agrees to give Rs 25 lakh reward to every member of coaching staff, after Rahul Dravid request | राहुल द्रविड़ की 'महानता' को BCCI का सम्मान, मानी अंडर-19 सपोर्ट स्टाफ को बराबर इनाम देने की मांग

राहुल द्रविड़

googleNewsNext

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया को हराकर रिकॉर्ड चौथी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के टीम के खिलाड़ियों, कोच राहुल द्रविड़ और सपोर्ट स्टाफ पर इनाम की जमकर बारिश हुई थी। बीसीसीआई ने कोच द्रविड़ को 50 लाख, विजेता टीम के प्रत्येक सदस्य को 30-30 लाख रुपये और सपोर्ट स्टाफ को 20-20 लाख रुपये देने का ऐलान किया था। 

लेकिन अपने बेहतरीन व्यवहार के लिए पहचाने जाने वाले द्रविड़ ने बोर्ड के इस फैसले पर नाखुशी जाहिर की थी। द्रविड़ का कहना था कि भारतीय टीम की जीत में सपोर्ट स्टाफ ने भी उनके ही जितनी मेहनत की है, इसलिए उन्हें ज्यादा पैसा दिया जाना बाकियों के साथ भेदभाव है। अब बीसीसीआई ने द्रविड़ की सलाह मानते हुए भारतीय अंडर-19 टीम के सपोर्ट स्टाफ को भी बराबर पैसा देने की घोषणा की है। 

द्रविड़ समेत सपोर्ट स्टाफ को भी मिलेंगे 25-25 लाख रुपये

बीसीसीआई की घोषणा के मुताबिक अब द्रविड़ समेत सपोर्ट स्टाफ में शामिल सभी सदस्यों को 25-25 लाख रुपये दिए जाएंगे।  बीसीसीआई से 25 लाख रुपये पाने वालों में कोच द्रविड़ के अलावा सपोर्ट स्टाफ के पारस म्हाम्ब्रे, अभय शर्मा, योगेश परमार, अनंत दाते, मंगेश गायकवाड़, देवराज राउत, डब्ल्यूवी रमन, मंजू शर्मा, सुमीत मल्हापुरकर, अमोघ पंडित और स्वर्गीय राजेश सावंत शामिल हैं। इस घोषणा से टीम के पूर्व ट्रेनर राजेश सावंत के परिवार को भी 25 लाख रुपये मिलेंगे, जिनका 2017 में निधन हो गया था।

वर्ल्ड कप जीत और बीसीसीआई द्वारा पुरस्कारों की घोषणा के बाद द्रविड़ ने कहा था, 'ये थोड़ा शर्मिंदा करने वाला है, क्योंकि इस समय मुझे ज्यादा फोकस और अटेंशन मिल रहा है। लेकिन इसमें सपोर्ट स्टाफ और हमारे साथ रहे बेहतरीन लोगों का योगदान है। मैं नाम नहीं लेना चाहता लेकिन सपोर्ट स्टाफ में शामिल रहे प्रत्येक सदस्य ने बेहतरीन योगदान दिया है। हमने टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया।'

Open in app