प्रसाद ने की हार्दिक पांड्या और राहुल द्रविड़ की आलोचना, कहा- 'भारत उस टीम से हारा जो वर्ल्ड कप नहीं जीत पाई'

भारतीय टीम को मिली इस हार के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सामान्य प्रदर्शन और श्रृंखला के दौरान खराब रणनीतिक कॉल करने के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना की।

By मनाली रस्तोगी | Published: August 14, 2023 10:47 AM

Open in App

लॉडेरहिल (अमेरिका): भारत को बल्लेबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन से रविवार को यहां खराब मौसम से प्रभावित पांचवें और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में वेस्टइंडीज से आठ विकेट से हारकर श्रृंखला 2-3 से गंवानी पड़ी। वेस्टइंडीज ने इस तरह 2017 के बाद भारत के खिलाफ पहली टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला जीती। अंतिम मैच की जीत में ब्रैंडन किंग स्टार रहे जिनकी नाबाद 85 रन की पारी में पांच चौके और छह छक्के जड़े थे।

भारतीय टीम को मिली इस हार के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद ने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सामान्य प्रदर्शन और श्रृंखला के दौरान खराब रणनीतिक कॉल करने के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की आलोचना की। प्रसाद ने ट्वीट करते हुए लिखा, "भारत पिछले कुछ समय से सीमित ओवरों की बेहद सामान्य टीम रही है।" 

उन्होंने आगे लिखा, "उन्हें वेस्टइंडीज की उस टीम से हार का सामना करना पड़ा है जो कुछ महीने पहले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही थी। हम वनडे सीरीज में भी बैन से हार गए थे।' आशा है कि वे मूर्खतापूर्ण बयान देने के बजाय आत्ममंथन करेंगे।" भारत के पूर्व गेंदबाजी कोच ने खुलासा किया कि हार से ज्यादा जिस चीज ने उन्हें सबसे ज्यादा आहत किया है, वह है टीम प्रबंधन ने जिस तरह से स्थिति से निपटा है।

उनका मानना ​​है कि वर्तमान भारतीय सफेद गेंद वाली टीम में जीत की आग और भूख गायब है, जो अब एशिया कप और उसके बाद वनडे विश्व कप की ओर बढ़ रही है। 

उन्होंने कहा, "सिर्फ 50 ओवर ही नहीं, वेस्टइंडीज पिछले अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप के लिए भी क्वालीफाई करने में असफल रहा था। यह देखकर दुख होता है कि भारत खराब प्रदर्शन कर रहा है और प्रक्रिया की आड़ में इसे दबा दिया जाता है। वह भूख, आग गायब है और हम एक भ्रम में रहते हैं।"

जब प्रसाद से कप्तान हार्दिक और मुख्य कोच द्रविड़ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने यह कहने में कोई कसर नहीं छोड़ी कि वे इस हार के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, "वे पराजय के लिए जिम्मेदार हैं और उन्हें जवाबदेह होने की जरूरत है। प्रक्रिया और ऐसे शब्दों का अब दुरुपयोग होता है। एमएस का यही मतलब था, दोस्तों अब बस इस शब्द का प्रयोग करें।" 

प्रसाद ने ये भी कहा, "चयन में कोई निरंतरता नहीं है, बेतरतीब चीजें बहुत ज्यादा हो रही हैं। भारत को अपने कौशल में सुधार करने की जरूरत है। उनमें भूख और तीव्रता की कमी है और अक्सर कप्तान अनजान दिखते हैं।" 

उन्होंने कहा, "गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं कर सकता, बल्लेबाज गेंदबाजी नहीं कर सकता। यह महत्वपूर्ण है कि आप हां में हां मिलाने वाले लोगों की तलाश में न रहें और इस कारण अंधे न हो जाएं कि कोई आपका पसंदीदा खिलाड़ी है, बल्कि बड़े पैमाने पर अच्छाई देखें।"

टॅग्स :वेंकटेश प्रसादहार्दिक पंड्याराहुल द्रविड़West Indies
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या