PCB पर मंडरा रहा आर्थिक संकट का खतरा, CEO ने कहा- इंग्लैंड दौरा फायदा उठाने के लिए नहीं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए 25 सदस्यीय टीम भेजने पर सहमत हो गया है...

By भाषा | Published: May 22, 2020 1:41 PM

Open in App

पाकिस्तान इन गर्मियों में इंग्लैंड का दौरा करने के लिये प्रतिबद्ध है लेकिन क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने कहा कि पीसीबी इस श्रृंखला को लाभ उठाने वाले सौदे के रूप में इस्तेमाल करने की योजना नहीं बना रहा है।

अगर कोविड-19 महामारी के चलते इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड का पूरा सत्र नहीं हो पाया तो उसे 38 करोड़ पौंड का नुकसान होने की आशंका है। ईसीबी उम्मीद कर रहा है कि कोविड-19 महामारी के चलते जो श्रृंखलायें स्थगित हुई हैं, उन्हें फिर से अन्य तारीख में कराकर क्रिकेट शुरू किया जाये जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला भी शामिल है।

यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिये बढ़िया मौका दिखता है कि वह इंग्लैंड के साथ इस दौरे के एवज में अपने देश का दौरा करने का एक सौदा करे जिसने अन्य कई देशों की तरह सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है।

खान ने स्काई स्पोर्ट्स के ‘द क्रिकेट शो’ में कहा, ‘‘अब से 2022 के बीच काफी क्रिकेट खेला जाना है, मुझसे कई बार यह सवाल पूछा गया है कि क्या इसमें कोई सौदा हुआ है? क्या कुछ होगा? ’’

उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सरल बात यह है कि हमें फिर से क्रिकेट शुरू करने की जरूरत है और यह समय किसी भी चीज का फायदा उठाने की कोशिश करने का नहीं है। अगले दो साल में चीजें स्वाभाविक रूप से चलेंगी।’’

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या