NZvsPAK: न्यूजीलैंड में हुई पाकिस्तानी खिलाड़ियों की बेइज्जती, ऐसा करने से रोका गया

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 18 दिसंबर से होना है। लेकिन इस सीरीज से पहले खिलाड़ियों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है।

By अमित कुमार | Published: December 04, 2020 12:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। टीम के आठ सदस्य कोरोना के गिरफ्त में है और इस वजह से न्यूजीलैंड अथॉरिटी ने खिलाड़ियों के प्रैक्टिस पर रोक लगा दी है। न्यूजीलैंड अथॉरिटी ने टीम के खिलाड़ियों को चेतवानी देते हुए प्रोटोकॉल का पालन सही तरीके से करने को कहा है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस न्यूजीलैंड दौरे पर है। लेकिन सीरीज शुरू होने से पहले टीम के खिलाड़ियों को कई तरह की मुश्किलों से गुजरना पड़ रहा है। न्यूजीलैंड ने कुछ दिन पहले घोषित किया था कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक और सदस्य कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है। इसके पहले सात खिलाड़ी इस वायरस के चपेट में आ चुके थे। 

इतना सब होने के बाद भी पाक खिलाड़ी सावधानी नहीं बरत रहे हैं। अब पाक खिलाड़ियों के कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान इस दौरे पर 53 सदस्यीय दल लेकर पहुंचा है। खिलाड़ियों को छोटे छोटे ग्रुप में क्राइस्टचर्च स्थित होटल से ग्राउंड पर जाकर अभ्यास करने की छूट मिली हुई थी। लेकिन टीम के खिलाड़ियों की हरकतों को देखते हुए अब अभ्यास करने पर रोक लगा दी गई है। 

कोविड आइसोलेशन प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद न्यूजीलैंड ने पाक खिलाड़ियों को अभ्यास की अनुमति वापस ले ली है। न्यूजीलैंड अथॉरिटी ने पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम सहित पूरी टीम को अभ्यास करने के लिए मैदान पर जाने से रोक दिया। इतना ही नहीं टीम के खिलाड़ी अगर प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेंगे तो उन्हें न्यूजीलैंड से बाहर का रास्ता भी दिखाया जा सकता है। 

पिछले हफ्ते आइसोलेशन प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के बाद न्यूजीलैंड की ओर से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अंतिम चेतावनी दी गई थी। न्यूजीलैंड में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला पाकिस्तान टीम के वहां पहुंचने के बाद बढ़ा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने पहले दावा किया था कि पाकिस्तान के 54 सदस्यीय दल के तीन और सदस्य पॉजिटिव पाये गए हैं। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड vs पाकिस्तानन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या