पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन हुए निलंबित, जानें क्यों नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी

गलत गेंदबाजी एक्शन के बाद पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया है।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 04, 2022 12:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देमोहम्मद हसनैन निलंबित होने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग में भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। मार्च में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी 21 वर्षीय हसनैन बाहर हो जाएंगे। अपने एक्शन में सुधार के लिए वो जल्द ही काम करना शुरू करेंगे।

नई दिल्ली: पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) को गलत गेंदबाजी एक्शन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से निलंबित कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जनवरी के अंत में हसनैन का लाहौर में टेस्ट किया गया था। इस टेस्ट में लाहौर यूनिवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज ने पाया कि पाकिस्तानी गेंदबाज की अच्छी लेंथ डिलीवरी, फुल लेंथ डिलीवरी, धीमी बाउंसर और बाउंसर के लिए कोहनी का विस्तार 15-डिग्री की सीमा से ज्यादा था।

बता दें कि अब मार्च में ऑस्ट्रलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से भी 21 वर्षीय हसनैन बाहर हो जाएंगे। यही नहीं, मोहम्मद हसनैन निलंबित होने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग में भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। फिलहाल, अपने एक्शन में सुधार के लिए वो जल्द ही काम करना शुरू करेंगे। अवैध गेंदबाजी एक्शन नियमों के मुताबिक हसनैन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तभी गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं, जब वह पुनर्मूल्यांकन कर लेंगे। वहीं, हसनैन के निलंबित होने से पाकिस्तान क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। 

वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, "आज मोहम्मद हसनैन के मूल्यांकन परीक्षण पर पीसीबी को ऑस्ट्रेलिया से एक औपचारिक और विस्तृत रिपोर्ट मिली। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अच्छी लेंथ डिलीवरी, फुल लेंथ डिलीवरी, धीमी बाउंसर और बाउंसर के लिए हसनैन की कोहनी का विस्तार 15-डिग्री की सीमा से ज्यादा था।" अपनी बात को जारी रखते हुए बोर्ड ने कहा, "अपने गेंदबाजी विशेषज्ञों के साथ पीसीबी ने रिपोर्ट पर चर्चा की है। बोर्ड को विश्वास है कि समस्या का समाधान किया जा सकता है। मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन में सुधार के लिए बोर्ड द्वारा अब एक गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया जाएगा। 

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या