पाकिस्तान का यह नाराज खिलाड़ी अब वर्ल्ड टी20 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने की कर रहा है तैयारी

उस्मान ने पाकिस्तान के 8 फर्स्ट क्लास मैचों में हिस्सा लिया है और 7 विकेट झटके हैं। वहीं, उनके नाम 17 लिस्ट-ए मैच में 15 विकेट हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 19, 2018 6:12 PM

Open in App

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं से लगातार नजरअंदाज किए जाने से नाराज दिग्गज स्पिन गेंदबाज अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान कादिर ने खुलासा किया है कि 2020 में होने वाले वर्ल्ड टी20 में वह ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने का विचार कर रहे हैं। उस्मान ने बताया कि उन्हें 2012 में ही ऑस्ट्रेलिया से नागरिकता का ऑफर मिला था लेकिन तब उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया था। हालांकि, अब वह इस बारे में सोच रहे हैं।

उस्मान के मुताबिक, 'मुझे 2012 में ही ऑस्ट्रेलिया से उस वक्त नागरिकता का ऑफर मिला था जब अंडर-19 वर्ल्ड कप खत्म हुआ था। उस समय मैंने अपने पिता की सलाह मान कर इस ऑफर को स्वीकार नहीं किया। मेरे पिता को ऐसा लगा था कि मैंने अंडर-19 में अच्छा प्रदर्शन किया है और पाकिस्तान क्रिकेट में मेरा भविष्य उज्जवल है।'

पाकिस्तानी वेबसाइट पाकपैशन डॉट नेट के अनुसार उस्मान ने बताया, 'मैंने तभी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बताया कि मैं ऑस्ट्रेलिया जा रहा हूं। इसके बाद आननफानन में 2013 के वेस्टइंडीज दौरे के लिए मेरा नाम पाक टीम में शामिल किया गया। लेकिन टीम के रवाना होने से कुछ दिन पहले ही बिना किसी वजह के नाम हटा दिया गया। संभवत: कुल खिलाड़ियों की पंसद के आधार पर ऐसा किया गया।'

उस्मान ने पाकिस्तान के 8 फर्स्ट क्लास मैचों में हिस्सा लिया है और 7 विकेट झटके हैं। वहीं, उनके नाम 17 लिस्ट-ए मैच में 15 विकेट हैं।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियापाकिस्तान क्रिकेट बोर्डअंडर19 वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या