PAK vs AFG: मैदान पर भिड़ने वाले पाक खिलाड़ी आसिफ अली और अफगानिस्तान के फरीद अहमद पर हुई कार्रवाई, ICC ने दी ये कड़ी सजा

दोनों खिलाड़ी को आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए दंडित किया गया है। दंड के तहत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25-25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। 

By रुस्तम राणा | Published: September 09, 2022 3:51 PM

Open in App
ठळक मुद्दे ICC ने दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25-25 प्रतिशत जुर्माना लगाया आईसीसी ने दोनों को आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए दोषी गयाफरीद द्वारा आसिफ को आउट करने के बाद हुई थी दोनों खिलाड़ियों के बीच भिडंत

दुबई: एशिया कप 2022 के सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद के बीच हुई भिड़ंत को आईसीसी ने गंभीरता से लिया है। दोनों खिलाड़ी को आईसीसी आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए दंडित किया गया है। दंड के तहत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25-25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। 

दोनों खिलाड़ियों पर इन धाराओं पर हुई कारवाई

आईसीसी के अनुसार, पाक क्रिकेटर अली ने आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.6 का उल्लंघन किया है। ये धारा अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक इशारे से संबंधित है। जबकि अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद को धारा 2 . 1 . 12 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। संबंधित धाराएं खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या किसी भी व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क संबंधित है।

आसिफ अली ने फरीद को मारने के लिए उठा लिया था बल्ला

दरअसल, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुए सुपर फोर मुकाबले में अंतिम पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद में जब फरीद ने आसिफ को कैच आउट किया तो वह जश्न मनाने के लिए आसिफ के पास पहुंचे। उसी दौरान दोनों के बीच विवाद हुआ और आसिफ ने फरीद अहमद को मारने के लिए बल्ला तान दिया। ऐसे में अन्य खिलाड़ी व अंपायर दोनों की लड़ाई में बीच-बचाव कराने के लिए पहुंच गए। इस मुकाबले को पाकिस्तान ने एक विकेट शेष रहते जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

मैच की समाप्ति के बाद पाक-अफगान समर्थकों के बीच हुई मारा-पिटाई

जहां मैच के अंतिम पड़ाव में दो खिलाड़ी मैदान पर भिड़ पड़े तो मैच की समाप्ति के बाद मैदान के बाहर स्टेडियम में मैच देखने आए पाकिस्तानी और अफगानी समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। दोनों मुल्कों के समर्थक स्टेडियम में लगी कुर्सियों को उखाड़कर एक-दूसरे को मारने लगे। झगड़े का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। 

टॅग्स :आईसीसीएशिया कपअफगानिस्तान क्रिकेट टीमपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या