PAK Asia Cup 2023: पाकिस्तान को झटका, अहम मुकाबले से पहले ये खिलाड़ी बाहर, 22 वर्षीय जमान करेंगे डेब्यू, कनाडा और श्रीलंका की टी20 लीग में खेलने का अनुभव

PAK Asia Cup 2023: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच सेमीफाइनल की तरह है जिसमें जीतने वाली टीम रविवार को भारत से फाइनल खेलेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 14, 2023 2:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 22 वर्ष के जमान खान को टीम में लिया है।पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने चोटिल नसीम शाह की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल किया। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोट के कारण मैच में नहीं खेलेंगे।

PAK Asia Cup 2023: पाकिस्तान को करारा झटका लगा, जब कंधे की चोट के कारण उसके तेज गेंदबाज नसीम शाहएशिया कप के बाकी मैचों से बाहर हो गए। नसीम की कमी पाकिस्तान को बृहस्पतिवार को श्रीलंका के खिलाफ करो या मरो के मैच में खलेगी। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच सेमीफाइनल की तरह है जिसमें जीतने वाली टीम रविवार को भारत से फाइनल खेलेगी।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 22 वर्ष के जमान खान को टीम में लिया है जिन्होंने अभी तक वनडे क्रिकेट में पदार्पण नहीं किया है । तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को भी बुलाया गया है । नसीम को भारत के खिलाफ मैच में चोट लगी थी और वह 9 . 2 ओवर डालने के बाद बाहर चले गए थे।

पीसीबी ने कहा ,‘नसीम को भारत के खिलाफ मैच में दाहिने कंधे में चोट लगी । टीम की मेडिकल पेनल उनके हालात पर नजर रखे हुए है । आईसीसी वनडे विश्व कप को ध्यान में रखकर सारी जरूरी एहतियात बरती जा रही है।’ भारत के खिलाफ रिजर्व दिन पर खेले गए मैच में हारिस रऊफ भी गेंदबाजी नहीं कर सके थे जिनकी बाजू में खिंचाव था।

पीसीबी ने कहा ,‘हारिस रऊफ ने भारत के खिलाफ रिजर्व दिन पर पूरे हुए मैच में एहतियातन गेंदबाजी नहीं की। उनकी बाजू में खिंचाव था और वह ठीक हो गए हैं । हमें विश्व कप से पहले इन दोनों तेज गेंदबाजों की बखूबी देखभाल करनी है।’ पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जन्में क्रिकेटर जमान खान गुरुवार को कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ ‘करो या मरो’ के एशिया कप सुपर फोर मैच में पाकिस्तान के लिए अपना वनडे पदार्पण करने को तैयार हैं।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मीरपुर के गरीब परिवार का यह खिलाड़ी कश्मीर लीग में खेलने के बाद कनाडा और श्रीलंका की टी20 लीग में खेला। उन्होंने कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें चोटिल नसीम शाह की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल किया। पाकिस्तान टीम प्रबंधन द्वारा बुधवार को घोषित अंतिम एकादश में भी पुष्टि हो गयी कि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ चोट के कारण मैच में नहीं खेलेंगे। बाईस साल के जमान 2021 में कश्मीर लीग में खेलते हुए सबकी नजरों में आये और लाहौर कलंदर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया।

वह इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशर के लिए भी खेले जिसमें पाकिस्तान टीम के निदेशक मिकी आर्थर मुख्य कोच हैं। जमान ने इंग्लैंड में हाल में ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में मैनचेस्टर इन्विंसिबल्स के लिए छह मैच खेले और दो विकेट झटके। पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्नी मोर्कल ने कहा कि चोटिल तेज गेंदबाज नसीम शाह की कमी उनके लिए बड़ा झटका होगी लेकिन उन्होंने उम्मीद जतायी कि श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के ‘करो या मरो’ के सुपर फोर मुकाबले में कोई और गेंदबाज उनकी भूमिका अच्छी तरह निभायेगा।

टॅग्स :एशिया कपपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमनसीम शाहश्रीलंका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या