दूसरों से बाबर आजम की तुलना तब करिएगा जब वो संन्यास ले लें- वकार यूनुस

बाबर आजम मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। वनडे और टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बाबर आजम की तुलना हमेशा पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 11, 2022 02:44 PM2022-07-11T14:44:13+5:302022-07-11T15:44:26+5:30

Once Babar Azam retired you can start comparing him with others said Waqar Younis | दूसरों से बाबर आजम की तुलना तब करिएगा जब वो संन्यास ले लें- वकार यूनुस

वनडे और टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं बाबर

googleNewsNext
Highlightsवनडे और टी20 में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं बाबर आजम89 वनडे मैचों में 17 शतक जड़ चुके हैं बाबरआईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं पाक कप्तान

मेलबर्न: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम की गिनती मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में की जाती है। लगातार एक के बाद एक कीर्तिमान अपने नाम कर रहे बाबर इन दिनों कमाल पर कमाल कर रहे हैं। हाल ही में बाबर आजम लगातार नौ पारियों में 50 से ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने हैं। हर मैच में नए रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले बाबर की तुलना आए दिन विश्व क्रिकेट के दिग्गजों से की जाती है। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने कहा है कि बाबर अभी बहुत जवान हैं और दूसरों से उनकी तुलना तब की जानी चाहिए जब वो संन्यास ले लें।


क्या कहा वकार ने

आईसीसी डिजिटल के साथ मेलबर्न में बातचीत करते हुए वकार यूनुस ने कहा कि बाबर आजम मौजूदा समय के स्टार हैं और किसी भी बड़े नाम के बराबर ही बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं। बाबर आजम की तुलना हमेशा विराट कोहली से की जाती है जबकि फिलहाल टेस्ट रैंकिंग में बाबर चौथे नंबर पर हैं जबकि विराट कोहली टॉप 10 से भी बाहर हो गए हैं। 

अपनी बात आगे बढ़ाते हुए वकार यूनुस ने कहा, "सभी महान लोगों की अपनी ताकत और अपनी क्षमता है और वे सभी अलग-अलग समय में खेले हैं,  हमें इसे नहीं भूलना चाहिए। बाबर अभी भी बहुत छोटा है और उसमें  बहुत क्रिकेट बाकी है। एक बार जब वह रिटायर हो जाता है तो आप शायद बैठ सकते हैं और दूसरों के साथ उसकी तुलना कर सकते हैं।"

वकार यूनुस ने यह भी कहा कि पाकिस्तान में 2022 टी20 विश्वकप जीतने की पूरी क्षमता है।

बता दें कि बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में अभी तक सिर्फ 89 मैच खेले हैं, जिनकी 87 पारियों में 4442 रन बनाए हैं। बाबर आजम का औसत 59.23 का है। उनके नाम अभी तक वनडे करियर में 17 शतक, 19 अर्धशतक हैं। बाबर आजम फिलहाल आईसीसी की वनडे और टी20 रैंकिंग में टॉप पर हैं। 

Open in app