विनय कुमार नहीं, बीसीसीआई इन दो पूर्व सितारों में से किसी एक को चुन सकती है गेंदबाजी कोच

सूत्रों ने एएनआई को बताया, "बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के पद के लिए जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के नामों पर चर्चा कर रही है। बीसीसीआई विनय कुमार के नाम में दिलचस्पी नहीं है।"

By रुस्तम राणा | Published: July 11, 2024 02:30 PM2024-07-11T14:30:23+5:302024-07-11T14:30:23+5:30

No Vinay Kumar, BCCI To Pick Bowling Coach From These Two Former Stars says Report | विनय कुमार नहीं, बीसीसीआई इन दो पूर्व सितारों में से किसी एक को चुन सकती है गेंदबाजी कोच

विनय कुमार नहीं, बीसीसीआई इन दो पूर्व सितारों में से किसी एक को चुन सकती है गेंदबाजी कोच

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई गेंदबाजी कोच के पद के लिए जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के नामों पर चर्चा कर रही हैएएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बीसीसीआई विनय कुमार के नाम में दिलचस्पी नहीं हैटीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहे पारस महाम्ब्रे का कार्यकाल समाप्त हो गया है

नई दिल्ली: मंगलवार को गौतम गंभीर को भारत का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद, सूत्रों के अनुसार, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी को राष्ट्रीय टीम के गेंदबाजी कोच के पद के लिए विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने एएनआई को बताया, "बीसीसीआई गेंदबाजी कोच के पद के लिए जहीर खान और लक्ष्मीपति बालाजी के नामों पर चर्चा कर रही है। बीसीसीआई विनय कुमार के नाम में दिलचस्पी नहीं है।" जहीर ने 92 मैचों में 311 टेस्ट विकेट और सभी प्रारूपों में 309 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 610 विकेट चटकाए हैं। उन्हें खेल खेलने वाले सबसे महान बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता है।

बालाजी ने आठ टेस्ट मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है, जहां उन्होंने 37.18 की औसत से 27 विकेट चटकाए हैं। वहीं, उन्होंने 30 वनडे मैचों में 39.52 की औसत से 34 विकेट हासिल किए हैं। गौतम गंभीर को मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद टीम इंडिया के लिए नए सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति की गई है। टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहे पारस महाम्ब्रे का कार्यकाल समाप्त हो गया है।

इससे पहले, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने मंगलवार को घोषणा की कि पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। गंभीर भारतीय टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज थे और इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के मेंटर के रूप में काम कर चुके हैं। गंभीर के मार्गदर्शन में केकेआर ने इस सीजन में अपनी तीसरी आईपीएल ट्रॉफी जीती।

जय शाह ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर गंभीर को टीम इंडिया का नया मुख्य कोच नियुक्त किए जाने की घोषणा की। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि उन्हें गंभीर पर पूरा भरोसा है और वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति होंगे। टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल मैच के समापन के बाद समाप्त हो गया, जहां भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर 17 साल बाद प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती।

Open in app