टीम इंडिया खेलेगी श्रीलंका में तीन देशों की निदाहास ट्रॉफी, जानिए सभी मैचों का कार्यक्रम

भारतीय टीम श्रीलंका में 6 मार्च से शुरू हो रही निदाहास ट्रॉफी में खेलेगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 21, 2018 12:39 PM2018-02-21T12:39:21+5:302018-02-21T12:42:12+5:30

Nidahas Trophy: India to play tri-nation Trophy in Sri Lanka, schedule announced | टीम इंडिया खेलेगी श्रीलंका में तीन देशों की निदाहास ट्रॉफी, जानिए सभी मैचों का कार्यक्रम

टीम इंडिया श्रीलंका में खेलेगी निदाहास ट्रॉफी

googleNewsNext

भारतीय टीम 6 मार्च से शुरू हो रही निदाहास टी20 ट्रॉफी में मेजबान श्रीलंका से भिड़ेगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये टी20 सीरीज पहले तय कार्यक्रम (8 मार्च) से दो दिन पहले शुरू होगी। तीन देशों के टूर्नामेंट की तीसरी टीम बांग्लादेश होगी। टूर्नामेंट के सभी मैच आर प्रेमदारा स्टेडियम, कोलंबो में खेले जाएंगे। सभी मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से शुरू होंगे। 

श्रीलंका क्रिकेट (सीएलसी) के अधिकारियों के मुताबिक टूर्नामेंट को दिन पहले आयोजित करने से उन्हें फाइनल को रविवार को आयोजित करने का मौका मिल जाएगा, जोकि पहले के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 20 मार्च, यानी कि मंगलवार को आयोजित होता।

भारत और बांग्लादेश दोनों, मेहमान टीमें 4 मार्च को श्रीलंका पहुंचेंगी। भारतीय टीम टूर्नामेंट में बिना किसी अभ्यास मैच के ही खेलेगी। इस टूर्नामेंट में कुल 7 मैच खेले जाएंगे और इसका आयोजन श्रीलंका की आजादी की 70वीं वर्षगांठ मनाने के लिए किया जा रहा है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को इस टूर्नामेंट के अधिकार बेचकर करीब 65 मिलियन डॉलर की कमाई होने का अनुमान है।

इससे पहले निदाहास ट्रॉफी का आयोजन 1998 में श्रीलंका की आजादी की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए किया गया था। उस टूर्नामेंट में भारत, श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीम ने हिस्सा लिया था।   

निदाहास टी20 टूर्नामेंट मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार है:

मार्च 6 - श्रीलंका vs भारत

मार्च 8 - बांग्लादेश vs भारत

मार्च 10 - श्रीलंका vs बांग्लादेश

मार्च 12 - भारत vs श्रीलंका

मार्च 14 - भारत vs बांग्लादेश

मार्च 16 - बांग्लादेश vs श्रीलंका

मार्च 18 - फाइनल

नोट: सभी मैच आर प्रेमदासा स्टेडियम कोलंबो में खेले जाएंगे और भारतीय समयानुसार  शाम 7 बजे से शुरू होंगे।

Open in app