Nidahas Trophy: नए चैनल पर दिखाया जाएगा इंडिया-श्रीलंका मैच, आंकड़े बताते हैं रहेगा भारत का दबदबा

श्रीलंका में मंगलवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी के मुकाबले के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया तैयार है।

By सुमित राय | Published: March 6, 2018 09:56 AM2018-03-06T09:56:34+5:302018-03-06T09:57:04+5:30

Nidahas Trophy 2018, India vs Sri Lanka 1st T20I Live Cricket Streaming: New-look India begin favourites in series-opener against hosts Sri Lanka | Nidahas Trophy: नए चैनल पर दिखाया जाएगा इंडिया-श्रीलंका मैच, आंकड़े बताते हैं रहेगा भारत का दबदबा

Nidahas Trophy 2018, India vs Sri Lanka 1st T20I Live Cricket Streaming: New-look India begin favourites in series-opener agains

googleNewsNext

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमों के बीच श्रीलंका में मंगलवार से शुरू हो रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज निदास ट्रॉफी के मुकाबले के लिए रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया तैयार है। खास बात यह है कि भारतीय टीम में 5 सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया और उनकी जगह पर युवाओं को मौका मिला है। पहले टी-20 मैच के लिए संतुलित टीम का चयन करना कप्तान रोहित शर्मा के लिए आसान नहीं होगा। टीम का सही चयन एक कप्तान के रूप में रोहित की क्षमता को दर्शाएगा।

निडास ट्रॉफी में टीम इंडिया के मैच दिखेंगे इस चैनल पर

सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के बीच भारतीय समयानुसार मंगलवार को शाम 7 बजे से कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के इन मैचों का प्रसारण इस बार एक नए खेल चैनल डी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा। इसके साथ ही रिश्ते सिनेप्लेक्स नाम के चैनल पर भी इन मैचों का प्रसारण किया जाएगा। निदाहास ट्रॉफी के मुकाबले भारत में जियो टीवी पर भी दिखाए जाएंगे। इसके अलावा इन मैचों के लाइव अपडेट आप lokmatnews.in पर भी देख सकते हैं। (Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी, मोबाइल पर लाइव देख सकते हैं भारत-श्रीलंका मैच)

प्रेमदास स्टेडियम में शानदार रहा है इंडिया का रिकॉर्ड

टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच कोलंबो के प्रेमदास स्टेडियम में खेलना है, जहां भारतीय टीम का रिकॉर्ड शानदार रहा है। टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर 7 टी-20 मैच खेले हैं और उसे केवल एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका का रिकॉर्ड इस मामले में बेहद खराब है।

श्रीलंका ने इस मैदान पर 14 मैच खेले हैं और उसे केवल दो जीत नसीब हुई है। इसमें एक जीत बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल उसे मिली थी। इससे पहले 2012 में पाकिस्तान को श्रीलंका ने हराकर यहां टी20 में अपनी पहली जीत हासिल की थी। बांग्लादेश ने यहां दो टी20 मैच खेले हैं। यह दोनों मैच उसने पिछले ही साल अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे और एक में उसे जीत मिली है।


टीम इंडिया में नए चेहरों को किया गया शामिल

निदाहास ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली, दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार व जसप्रीत बुमराह, स्पिनर कुलदीप यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इस सीरीज के लिए आराम देकर नए चेहरों को टीम में शामिल किया है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, ऋषभ पंत, दीपक हूडा और मोहम्मद सिराज जैसे युवा खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। (निदाहास ट्रॉफी: ट्राई सीरीज के लिए तैयार टीम इंडिया, इन पांच युवा खिलाड़ियों पर होगी नजर)

यह सीरीज तय करेगी युवा खिलाड़ियों की किस्मत

ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा और मोहम्मद सिराज टीम में शामिल हैं जो अगर इसमें नहीं होते तो अपनी संबंधित आईपीएल टीमों के शिविरों में इस लीग के शुरू होने का इंतजार कर रहे होते। जिन खिलाड़ियों को मैच में खेलने का मौका मिलेगा, उनका लक्ष्य सिर्फ एक ही होगा कि वे इस मौके का पूरा फायदा उठा सकें क्योंकि आईसीसी विश्व कप से पहले उन्हें इतने मौके नहीं मिलेंगे जिसमें बस 16 महीने का समय बचा है।


श्रीलंकाई टीम चोटिल खिलाड़ियों से परेशान

दूसरी तरफ, पिछले कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खराब प्रदर्शन कर रही श्रीलंका की टीम इस सीरीज में खिलाड़ियों के चोटिल होने से जूझ रही है। श्रीलंका इस सीरीज में अपने नियमित कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के बगैर उतरेगा। मैथ्यूज चोट के कारण इस सीरीज में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। वहीं, घरेलू मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लसिथ मलिंगा को इस सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम में नहीं चुना गया है।

कप्तान मैथ्यूज के अलावा शेहान मदशंका और असेला गुणारत्ने भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं, इसलिए मेजबान टीम का पूरा दरोमदार दिनेश चांडीमल, उपुल थरंगा, थिसारा परेरा और सुरंगा लकमल के कंधों पर होगा। बांग्लादेश के खिलाफ हाल में समाप्त हुई टी-20 सीरीज से चोट के कारण बाहर रहने वाले कुसल परेरा की टीम में वापसी हुई है। परेरा की वापसी से श्रीलंका की बल्लेबाजी को मजबूती मिलेगी।


टीमें (संभावित):

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हूडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत (विकेटकीपर)।

श्रीलंका : दिनेश चंडीमल (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), उपुल थारंगा, कुसल परेरा (विकेटकीपर), अकीला धनंजय, धनंजय डी सिल्वा, दानुश्का गुनाथीलका, जीवन मेंडिस, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, इसुरु उदाना, सुरंगा लकमल, अमीला अपोंसो, दुश्मंथा चमीरा, नुवान प्रदीप।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app