Nidahas Trophy, SL Vs BAN T20: श्रीलंका ने बांग्लादेश को दिया 160 रनों का लक्ष्य

कुशाल परेरा और थिसारा परेरा ने श्रीलंकाई टीम को संभाला और छठे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की।

By विनीत कुमार | Published: March 16, 2018 8:47 PM

Open in App

कप्तान शाकिब अल हसन की वापसी के साथ ही बदली-बदली नजर आ रहे बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका में जारी निदाहास ट्रॉफी टी20 सीरीज के आखिरी लीग मैच में मेजबान टीम को 159 रनों पर रोक दिया है। श्रीलंका के लिए सबसे बड़ी पारी कुशाल परेरा ने खेली। कुशाल परेरा ने 40 गेंदों की पारी में एक छक्का और 7 चौके लगाए। यही नहीं, एक समय मुश्किल में घिरी श्रीलंकाई टीम को कुशाल ने ही थिसारा परेरा (58) के साथ 97 रनों की साझेदारी कर उबारा। इस ट्राई सीरीज में कुशल परेरा की यह तीसरी फिफ्टी है। श्रीलंका ने आखिरकार इन दोनों बल्लेबाजों की बदौलत निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए।

यह मैच दोनों ही टीमों के लिए 'करो या मरो' जैसा है क्योंकि जीतने वाली टीम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच जाएगी। टूर्नामेंट की तीसरी टीम भारत पहले फाइनल में पहुंच गया है। फाइनल मुकाबला 18 मार्च (रविवार) को खेला जाएगा।

बहरहाल, टूर्नामेंट के छठे और आखिरी लीग मैच में टॉस बांग्लादेश ने जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश के लिए यह फैसला सही साबित हुआ और उसके गेंदबाजों ने महज 41 रनों की भीतर पांच श्रीलंकाई बल्लेबाजों को पविलियन की राह दिखा दी। (और पढ़ें: IPL 2018: माही के फैन हुए बालाजी-बद्रीनाथ ने कहा, 'धोनी नई प्रतिभाओं को सामने लाने में माहिर')

विकेट लेने का सिलसिला शाकिब ने ही शुरू किया और पारी के तीसरे ही ओवर की पहली गेंद पर दानुष्का गुणथिलका को शब्बीर रहमान के हाथों कैच कराया। इसके बाद मुस्ताफिजुर रहमान ने चौथे ओवर में कुशल मेंडिस को पविलियन भेजा। इसके बाद उपुल थरंगा और कुसल परेरा ने पारी को संभालने की कोशिश की। हालांकि, छठे ओवर में वह भी रन आउट होकर डग आउट में चलते बने। इसी ओवर में दाशुन शनाका बिना खाता खोले मुशफिकुर रहीम को कैच दे बैठे।

इसके बाद कुशाल परेरा और थिसारा परेरा ने श्रीलंकाई टीम को संभाला और छठे विकेट के लिए 97 रनों की साझेदारी की। कुशाल 19वें ओवर में आउट हुए। वहीं, थिसारा 37 गेंदों में 58 रन बनाकर आखिरी ओवर में रूबेल हुसैन का शिकार हुए। थिसारा का टी20 इंटरनेशनल में यह पहला अर्धशतक है। (और पढ़ें- SA Vs AUS: दक्षिण अफ्रीका की बढ़ी मुश्किल, डेल स्टेन ने तीसरे टेस्ट से खुद को अलग किया)

टॅग्स :निदाहास ट्रॉफीश्री लंकाबांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या