New Zealand vs Australia 2024: सीएसके ओपनर पहले टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को किया शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को झटका, कमिंस ने टीम की घोषणा की

New Zealand vs Australia, 1st Test 2024: टीम प्रबंधन ने हेनरी निकोल्स को टीम में बुलाया है। विल यंग ओपनिंग कर सकते हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 28, 2024 03:08 PM2024-02-28T15:08:12+5:302024-02-28T15:10:52+5:30

New Zealand vs Australia, 1st Test 2024 ipl csk ms dhoni team Injured Devon Conway to miss first Test against Australia Rachin Ravindra gets place Australia confirm playing XI for first Test against New Zealand | New Zealand vs Australia 2024: सीएसके ओपनर पहले टेस्ट से बाहर, इस खिलाड़ी को किया शामिल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड को झटका, कमिंस ने टीम की घोषणा की

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsसीरीज का दूसरा टेस्ट 8 मार्च से क्राइस्टचर्च में शुरू होगा।रचिन रविंद्र को न्यूजीलैंड टीम में जगह दी गई है। डी कोंवे को दूसरे टी20 मैच में अंगूठे में चोट लगी थी।

New Zealand vs Australia, 1st Test 2024: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। दो मैच की सीरीज 29 फरवरी से शुरू हो रही है। पहला टेस्ट 29 फरवरी से 4 मार्च तक खेला जाएगा। दूसरा मैच 8 से 12 मार्च के बीच खेला जाएगा। इस बीच न्यूजीलैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। वेलिंगटन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट में सलामी बल्लेबाज डेवोन कोंवे नहीं खेलेंगे। बाएं हाथ का बल्लेबाज अभी भी बाएं अंगूठे में लगी चोट से जूझ रहा है। टीम प्रबंधन ने हेनरी निकोल्स को टीम में बुलाया है। विल यंग ओपनिंग कर सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के लिये रचिन रविंद्र को न्यूजीलैंड टीम में जगह दी गई है। कोंवे को दूसरे टी20 मैच में अंगूठे में चोट लगी थी।

मैच डिटेलः

29 फरवरी-04 मार्च, पहला टेस्ट, बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन

8 मार्च-12 मार्च, दूसरा टेस्ट, हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च।

ऑस्ट्रेलिया XI: स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिच मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिच स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड।

शुरुआती स्कैन में पता चला कि फ्रेक्चर नहीं है, लेकिन बाद में यहां कराए गए टेस्ट में पता लगा कि चोट गंभीर है। उनकी जगह विल यंग अब टॉम लाथम के साथ पारी का आगाज करेंगे। हेनरी निकोल्स की टीम में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा ,‘यह निराशाजनक है कि डेवोन इतने अहम मैच से पहले टीम से बाहर हैं। वह बेहतरीन खिलाड़ी है और यह सीरीज खेलना चाहता था।’

रविंद्र घुटने की चोट के कारण दूसरा और तीसरा टेस्ट नहीं खेल सके लेकिन अब खेलने के लिये फिट है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। न्यूजीलैंड फिलहाल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में शीर्ष पर है जबकि ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर है। न्यूजीलैंड ने 2011 के बाद से ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट मैच में नहीं हराया है।

अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा के साथ ओपनिंग करेंगे। कप्तान पैट कमिंस ने वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश की घोषणा की। स्मिथ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी ओपनिंग की थी। डेविड वार्नर के संन्यास लेने के बाद से खेल रहे हैं।

Open in app