वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार न्यूजीलैंड, जानिए कब से शुरू होंगे मैच

न्यूजीलैंड घरेलू सत्र की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ करेगा जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से ईडन पार्क में होगी।

By भाषा | Published: September 29, 2020 3:44 PM

Open in App
ठळक मुद्देन्यूजीलैंड की टीम इसके बाद दो टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी।पहला टेस्ट हैमिल्टन के सेडन पार्क में तीन दिसंबर से जबकि दूसरा वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में 11 दिसंबर से खेला जाएगा। इसके बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड आएगी।

न्यूजीलैंड कोरोना वायरस के कारण ब्रेक के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के साथ करेगा। देश के क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को घरेलू सत्र का कार्यक्रम जारी किया। न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने घोषणा की कि नवंबर में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की मेजबानी के बाद फरवरी में आस्ट्रेलिया जबकि मार्च में बांग्लादेश की मेजबानी की जाएगी। 

सरकार ने अब तक शुरुआती दो टीमों को ही आने की इजाजत दी है लेकिन एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड वाइट को भरोसा है कि अन्य टीमों की मेजबानी को भी हरी झंडी मिल जाएगी। वाइट ने बयान में कहा, ‘‘पिछले छह या सात महीनों की अनिश्चितता और मुश्किलों को देखते हुए आज की घोषणा करते हुए मैं रोमांचित हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन दौरों की मेजबानी दो कारणों से हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट राजस्व देता है जिससे न्यूजीलैंड में क्रिकेट का पूरा खेल चलता है और साथ ही यह अहम है कि हम खेल के प्रशंसकों और खेल का ध्यान रखें, विशेषकर इस मुश्किल समय में।’’ 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की होगी सीरीज

न्यूजीलैंड घरेलू सत्र की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के साथ करेगा जिसकी शुरुआत 27 नवंबर से ईडन पार्क में होगी। श्रृंखला के अन्य दो मैच बे ओवल में 29 और 30 नवंबर को खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड की टीम इसके बाद दो टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करेगी। पहला टेस्ट हैमिल्टन के सेडन पार्क में तीन दिसंबर से जबकि दूसरा वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में 11 दिसंबर से खेला जाएगा। 

पाकिस्तान के खिलाफ भी होंगे मैच

इसके बाद पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड आएगी। तौरंगा में 26 दिसंबर से होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी जो 18 दिसंबर से शुरू होगी। आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला का आयोजन 22 फरवरी से सात मार्च के बीच किए जाने का कार्यक्रम है। न्यूजीलैंड के घरेलू सत्र का अंत बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के साथ होगा जिसमें 13 से 28 मार्च के बीच तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेले जाएंगे। 

टॅग्स :केन विलियम्सनजेसन होल्डरबाबर आजमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या