पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से होगी रमीज राजा की छुट्टी! जानिए किसे मिल सकती है कमान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की कमान एक बार फिर नजम सेठी को सौंपी जा सकती है। पाकिस्तान की कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शहबाज शरीफ जल्द ही रमीज राजा को पीसीबी चेयरमैन पद से हटा सकते हैं।

By विनीत कुमार | Published: December 18, 2022 7:45 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पद से रमीज राजा को जल्द हटाया जा सकता है।पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार शहबाज शरीफ दरअसल नजम सेठी को पीसीबी की कमान सौंप सकते हैं।इमरान खान के सत्ता में आने के बाद नजम सेठी की पीसीबी से छुट्टी हो गई थी।

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जल्द ही बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। पाकिस्तान की मीडिया के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मौजूदा चेयरमैन और पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा की छुट्टी हो सकती है। इनकी जगह एक बार फिर नजम सेठी को पीसीबी की कमान सौंपी जा सकती है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी राजा की जगह सेठी को पीसीबी की कमान सौंपने के संकेत दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार शरीफ ने सेठी के साथ लंच पर मुलाकात भी की है।

पीसीबी के 2014 से संविधान को बहार करने की भी तैयारी

सूत्रों ने ये भी बताया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पीसीबी के 2014 के संविधान को फिर से बहाल करने के पक्ष में हैं। बकौल सूत्र शरीफ ने कहा, 'पीसीबी के 2014 के संविधान को फिर से बहाल करना चाहिए। इसकी बहाली के बाद विभागीय खेल को पुनर्जीवित किया जा सकेगा।' 

जियो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि अंतर-प्रांतीय समन्वय मंत्रालय (आईपीसी) के सचिव ने अध्यक्ष बदलने के बारे में अनुशंसा प्रधानमंत्री आवास को भेज दिया है। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री 2014 के पीसीबी के संविधान की बहाली का आदेश दे सकते हैं।

रमीज राजा ने मीडिया में आई खबरों का किया खंडन

इन सबके बीच पीसीबी अध्यक्ष राजा ने मीडिया में आई खबरों को खारिज किया है और कहा है कि वह कहीं नहीं जा रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और 1992 के विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे राजा को पिछले साल सितंबर में तीन साल के कार्यकाल के लिए सर्वसम्मति से और निर्विरोध पीसीबी के 36वें अध्यक्ष के रूप में चुना गया था।

नजम सेठी ने 2018 में पीसीबी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था जब इमरान खान ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली। सेठी को 2017 में तीन साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया था, हालांकि, खान के साथ उनके संबंधों में खटास के कारण उन्हें जल्दी बाहर का रास्ता देखना पड़ा। सेठी ने 2013 और 2014 में भी पीसीबी अध्यक्ष के रूप में काम कर चुके हैं।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डशहबाज शरीफपाकिस्तान
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या