लॉर्ड्स टेस्ट: मोहम्मद आमिर और अब्बास के सामने इंग्लैंड पस्त, पाकिस्तान ने 9 विकेट से हराया

इंग्लैंड की दूसरी पारी समेटने में अहम भूमिका मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास ने निभाई।

By विनीत कुमार | Published: May 27, 2018 6:00 PM

Open in App

नई दिल्ली, 27 मई: मोहम्मद अब्बास की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड को 9 विकेट से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब्बास ने इस मैच में कुल 8 विकेट झटके। पाकिस्तान के लगातार दो दौरों में यह लॉर्ड्स पर उसकी लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले मिस्बाह-उल-हक के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 2016 में जीत हासिल की थी।

इंग्लैंड के दूसरी पारी में 242 रनों पर सिमट जाने के बाद पाकिस्तान के सामने मैच के चौथे दिन जीत के लिए 66 रनों का लक्ष्य था जिसे उसने आराम से अजहर अली (4) का विकेट गंवाने के बाद हासिल कर लिया। इंजमाम उल हक भतीजे इमाम उल हक 18 रन और हैरिस सोहैल 39 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले मैच के तीसरे दिन 6 विकेट पर 235 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लिश टीम ज्यादा संघर्ष नहीं कर सकी। सातवें विकेट के लिए जोस बटलर (66) और पहला टेस्ट खेल रहे डॉमिनिक बीज (57) के बीच हुई 126 रनों की साझेदारी टूटने के बाद अगले 6 रनों के बीच सभी इंग्लैंड ने बाकी बचे बल्लेबाज गंवा दिए। दिन का पहला झटका इंग्लैंड को बटलर के रूप में लगा, जिन्हें मोहम्मद अब्बास ने LBW किया। बटलर ने 138 गेंदों की पारी में 6 चौके लगाए।

इसके बाद मार्क वुड (4) मोहम्मद आमिर का शिकार हुए। अगले ही ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड भी बिना खाता खोले आउट हो गए। बीज आखिरी विकेट के रूप में मोहम्मद आमिर की गेंद पर बोल्ड हुए। बीज ने 106 गेंदों की पारी में 8 चौके लगाए। 

इंग्लैंड की दूसरी पारी समेटने में अहम भूमिका मोहम्मद आमिर और मोहम्मद अब्बास ने निभाई। दोनों ने चार-चार विकेट झटके। मोहम्मद अब्बास ने पहली पारी में भी 4 विकेट झटके थे। गौरतलब है कि टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम पहले बैटिंग करते हुए 184 रनों पर बोल्ड हो गई थी। इसके बाद पाकिस्तान ने 363 रन बनाकर इंग्लैंड पर 179 रनों की बढ़त बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 11 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान की यह आठवीं जीत है।

टॅग्स :पाकिस्तानइंग्लैंडटेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या