MI vs KKR: वानखेड़े में केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 24 रनों से हराया, स्काई को छोड़ फ्लॉप साबित हुए MI के सभी बल्लेबाज, स्टार्क ने लिए 4 विकेट

MI vs KKR, IPL 2024: इस मुकाबले में केकेआर ने एमआई के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके बाद एमआई की पूरी टीम 18.5 ओवर में 145 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 24 रनों से हार बैठी। 

By रुस्तम राणा | Published: May 03, 2024 11:13 PM

Open in App
ठळक मुद्देमुंबई इंडियंस की ओर से केवल सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेलीकेकेआर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अपनी टीम के लिए 3.5 ओवर में 4 विकेट लिएउनके अलावा वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसले को दो-दो सफलताएं हाथ लगी

MI vs KKR, IPL 2024: शुक्रवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 51वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 24 रनों से मात दी। इस मुकाबले में केकेआर ने एमआई के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके बाद एमआई की पूरी टीम 18.5 ओवर में 145 रन पर ढेर हो गई और मुकाबला 24 रनों से हार बैठी। मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी के सामने एमआई के बल्लेबाज नहीं टिक सके। उन्होंने अपनी टीम के लिए 3.5 ओवर में 4 विकेट निकाले। उनके अलावा वरुण चक्रवर्ती, सुनील नारायण और आंद्रे रसले को दो-दो सफलताएं हाथ लगी। इस जीत के साथ ही केकेआर को दो अंकों का फायदा मिला और वह 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। 

मुंबई इंडियंस की ओर से केवल सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 56 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी के लिए 35 गेंदों का सामना किया और 6 चौके और 2 छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज फिर से फ्लॉप साबित हुए। ईशान किशन 13 रन बनाकर दूसरे ओवर में स्टार्क की अंदर आती गेंद में बोल्ड हो गए। जबकि इंपेक्ट प्लेयर के रूप आए रोहित शर्मा 11 रन बनाकर सुनील नारायण की गेंद पर कैच आउट हुए। तीसरे क्रम के बल्लेबाज नमन धीर भी 11 रन पर पवेलियन लौटे। शेष अन्य बल्लेबाजों का भी कमोबेश यही हाल रहा। हां, टिम डेविड ने जरूर 24 रन जोड़े। इस प्रकार एमआई की बल्लेबाजी एकदम फ्लॉप साबित हुई। 

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ 19.5 ओवर में 169 रन पर आउट हो गयी। केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने 70 और मनीष पांडे ने 42 रन का योगदान दिया। दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 गेंद में 83 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी करायी। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह और नुवान तुषारा ने तीन-तीन विकेट चटकाये। कप्तान पांड्या को दो और चावला के नाम एक विकेट रहा। 

टॅग्स :आईपीएल 2024मुंबई इंडियंसकोलकाता नाइट राइडर्सSuryakumar Yadav

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या