MI vs CSK IPL 2023: डेथ ओवर में इस गेंदबाज ने कर दिया कमाल, 10 विकेट के साथ पहले पायदान पर, देखें टॉप-4 लिस्ट

MI vs CSK IPL 2023: चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 139 रन बनाये। मुंबई के लिए नेहाल वढेरा ने सबसे ज्यादा 64 रन की पारी खेली।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 06, 2023 5:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देमथीश पथिराना ने तीन जबकि दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिये।श्रीलंका के पथिराना ने कमाल का प्रदर्शन किया टीम के साथी खिलाड़ी तुषार से आगे निकल गए।

MI vs CSK IPL 2023: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मुकाबले में शनिवार को यहां चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 139 रन बनाये। मुंबई के लिए नेहाल वढेरा ने सबसे ज्यादा 64 रन की पारी खेली।

चेन्नई के लिए मथीश पथिराना ने तीन जबकि दीपक चाहर और तुषार देशपांडे ने दो-दो विकेट लिये। श्रीलंका के पथिराना ने कमाल का प्रदर्शन किया और सभी को पीछे छोड़ते हुए पहले पायदान पर विराजमान हो गए। टीम के साथी खिलाड़ी तुषार से आगे निकल गए।

नेहाल वढेरा (51 गेंद में 64 रन) की इंडियन प्रीमियर लीग में पहली अर्धशतकीय पारी के दम पर मुंबई इंडियंस ने खराब शुरुआत से उबरते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ शनिवार को यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 139 रन बनाये। वढेरा ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

उन्होंने इस दौरान सूर्यकुमार यादव (22 गेंद में 26 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 और ट्रिस्टन स्टब्स (21 गेंद में 20 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। रविद्र जडेजा ने एक विकेट चटकाया। मुंबई इंडियंस के लिए इशान किशन (नौ गेंद में सात रन) के साथ कप्तान रोहित शर्मा (शून्य) की जगह कैमरुन ग्रीन (चार गेंद में छह रन) ने पारी का आगाज किया लेकिन टीम का यह फैसला कारगर नहीं रहा और एक रन के अंदर तीनों बल्लेबाज आउट हो गये।

आईपीएल 2023 में डेथ ओवरों (16-20) में सर्वाधिक विकेटः

 10 - मथीश पथिराना (ईकोनॉमी: 7.53)

10 - तुषार देशपांडे (ईकोनॉमी: 12.97)

9 - हर्षल पटेल (ईकोनॉमी: 11.15)

8 - अर्शदीप सिंह (ईकोनॉमी: 10.64)।

देशपांडे ने दूसरे ओवर में ग्रीन को बोल्ड किया तो वही अगले ओवर में चाहर ने इशान और रोहित को पवेलियन की राह दिखायी। रोहित इस लीग में रिकॉर्ड 16वीं बार खाता खोले बगैर आउट हुए। टीम के 14 रन तक तीन विकेट गंवाने के बाद नेहाल वढेरा और सूर्यकुमार यादव ने संभलकर बल्लेबाजी की। इस दौरान वढेरा ने चाहर और सूर्यकुमार ने देशपांडे के खिलाफ चौका जड़ा।

दोनों ने बिना जोखिम लिये छठे से आठवें ओवर में 31 रन जोड़ कर टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया। आठवें ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने मोईन अली के खिलाफ दो चौके लगाये। सूर्यकुमार ने 10वें ओवर में तीक्षणा के खिलाफ चौका लगाकर वढेरा के साथ अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की लेकिन अगले ओवर में जडेजा ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

इस सीजन में डेथ ओवरों में मथीश पथिरानाः

ओवर्स: 16.2

रन: 123

विकेट: 10

ईकोनॉमी: 7.53

डॉट्स गेंद: 45।

वढेरा ने 16वें ओवर में तीक्षणा का स्वागत मैच के पहले छक्के से किया जबकि ट्रिस्टन स्ट्ब्स ने इसी ओवर मे छक्का लगाकर टीम के रनों का शतक पूरा किया। बायें हाथ के बल्लेबाज वढेरा ने अगले ओवर में जडेजा के खिलाफ दो रन लेकर 46 गेंद में आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक पूरा किया।

उन्होंने इस ओवर में तीन चौके जड़कर टीम की रनगति को तेज करने के साथ स्टब्स के साथ 39 गेंद में पचास रन की साझेदारी पूरी की। पथिराना ने हालांकि 18वें ओवर में उन्हें बोल्ड कर चेन्नई को बड़ी सफलता दिलायी।

अगले ओवर में तुषार देशपांडे ने टिम डेविड (चार गेंद में दो रन) को आउट कर मुंबई को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोकने में अहम भूमिका निभाई। आखिरी ओवर में पथिराना ने अरशद खान (दो गेंद में एक रन) और स्टब्स को चलता किया।

टॅग्स :आईपीएल 2023चेन्नई सुपर किंग्समुंबई इंडियंसएमएस धोनीरोहित शर्मा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या