MI IPL 2023: इंपैक्ट प्लेयर से काफी फर्क पड़ा, आईपीएल में औसत स्कोर 180 है, रोहित शर्मा बोले-हमने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया तो 140-150 जिताने वाला स्कोर होता था, लेकिन अब देखिए

MI IPL 2023: ईशान किशन (75) और सूर्यकुमार यादव (66) के बीच आक्रामक शतकीय साझेदारी की मदद से मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के मैच में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 04, 2023 2:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स ने तीन विकेट पर 214 रन बनाये।मुंबई ने सात गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।तीसरी ही गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया।

MI IPL 2023: पंजाब किंग्स को आईपीएल के मैच में छह विकेट से हराने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम इस सत्र में बेखौफ बल्लेबाजी की रणनीति लेकर उतरी थी और इसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। पंजाब के तीन विकेट पर 214 रन के जवाब में मुंबई ने लक्ष्य सात गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

 

रोहित ने कहा ,‘जब हमने टी20 क्रिकेट खेलना शुरू किया तो 140-150 जिताने वाला स्कोर होता था लेकिन अब देखिये। इसके अलावा एक अतिरिक्त बल्लेबाज से काफी फर्क पड़ा है। मैंने देखा कि इस आईपीएल में औसत स्कोर 180 है।’ उन्होंने कहा ,‘सूर्य और किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और टिम तथा तिलक ने फिनिशर की भूमिका निभाई।

हमने सत्र से पहले ही तय किया था कि निर्भीक होकर खेलेंगे। नतीजे की चिंता नहीं करेंगे क्योंकि ऐसा करने पर रणनीति पर अमल नहीं कर सकेंगे।’  उन्होंने 41 गेंद में 75 रन बनाने वाले ईशान किशन की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ वह कद में छोटा है लेकिन उसमें काफी ताकत है।

उसने आज जो शॉट खेले, वह उनका रोज अभ्यास करता है।’ मुंबई के खिलाफ लगातार चौथी बार 200 से अधिक का स्कोर बना है और रोहित ने स्वीकार किया कि इस पर काम करना होगा। उन्होंने कहा ,‘हमें बीच के ओवरों में रनगति पर अंकुश लगाना होगा। हमने तीन चार मैचों में 200 से ज्यादा रन दे डाले और अब इस पर गंभीरता से विचार करना होगा।’

टॅग्स :आईपीएल 2023मुंबई इंडियंसरोहित शर्माईशान किशनSuryakumar Yadavपंजाब किंग्सPunjab Kings
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या