पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर मैथ्यू हेडेन को लगी गंभीर चोट, रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर के बाद अस्पताल में भर्ती

Matthew Hayden: पूर्व ऑस्ट्रेलिया ओपनर मैथ्यू हेडेन को क्वींसलैंड में सर्फिंग के दौरान गंभीर चोट लग गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 08, 2018 1:02 PM

Open in App

सिडनी, 08 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रहे मैथ्यू हेडेन को अपने बेटे के साथ क्वींसलैंड में सर्फिंग के दौरान घायल होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हेडेन के सिर, माथे और रीढ़ की हड्डी में चोटें आई हैं। 

46 वर्षीय हेडेन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि मैं बाल-बाल बच गया। इस तस्वीर में उनके माथे पर चोट दिख रही है जबकि उनके गले के चारो तरफ पट्टी बंधी है। 

पिछले साल ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट के हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले हेडेन के मुताबिक सर्फिंग के दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हुआ, गले और माथे में चोट लगी, कई स्नायु  फट गए।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि शुक्रवार को अपने बेटे जोश के साथ उत्तरी स्ट्रैडब्रोक आइलैंड में सर्फिंग करते हुए उन्हें लहरों ने किनार पर ला पटका था, जिससे उन्हें ये गंभीर चोट लगी। हालांकि हेडेन ने इस पोस्ट में बताया है कि वह ठीक होने की राह पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट खेलने वाले और 2009 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हेडेन ने ब्रिस्बेन के कूरियर मेल से कहा कि वह बहुत भाग्यशाली रहे कि किसी गंभीर चोट से बच गए। 

उन्होंने कहा, 'करीब एक घंटे के सेशन के बाद करीब एक दर्जन लहरें साथ आईं और इनमें से एक लहर दाईं तरफ से आई और मैंने उसके नीचे आ गया, मुझे इतना ही याद है।' हेडेन ने कहा, 'एक लहर ने उन्हें सिर के बल किनारे पर पटका और फिर इसने मेरे और लहर के वजन से मेरे शरीर को घुमा दिया।'

ये पहली बार नहीं है जब हेडेन के साथ ऐसी दुर्घटना हुई हो। इससे पहले 1999 में उत्तरी स्ट्रैडब्रोक आइलैंड में मछली पकड़ने की कोशिश के दौरान उनकी नावल पलट जाने पर उन्हें साथी क्रिकेटरों एंड्रयू साइमंड्स और एक अन्य दोस्त के साथ करीब एक किलोमीटर तक तैरकर अपनी जान बचानी पड़ी थी। 

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियाक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या