लखनऊ को पहली बार मिली इंटरनेशनल मैच की मेजबानी, नवंबर में टी20 में भिड़ेंगे भारत और वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज की टीम एशिया कप के ठीक बाद भारत के दौरे पर आ रही है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है।

By विनीत कुमार | Published: September 04, 2018 4:51 PM

Open in App

नई दिल्ली, 4 सितंबर: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले महीने भारत के दौरे पर आ रही वेस्टइंडीज की टीम के साथ होने वाले टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा मंगलवार को कर दी। घोषित कार्यक्रम के अनुसार 4 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैच खेलेगी। खास बात ये है कि लखनऊ को पहली बार इंटरनेशनल मैच की मेजबानी का मौका मिला है।

लखनऊ में 6 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा। यह मैच इकाना स्टेडियम में होगा। लखनऊ के क्रिकेट फैंस के लिए ये बड़ी खबर है। दरअसल, पिछले दो साल से उत्तर प्रदेश की राजधानी में इंटरनेशनल मैच के आयोजन की बात चल रही थी। इस साल आईपीएल के मैच के आयोजन की भी बात हो रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

वैसे, वेस्टइंडीज और भारत के बीच टी20 मैच से पहले इकाना स्टेडियम को अंडर-19 चतुष्कोणीय सीरीज की मेजबानी पहले ही मिल चुकी है। 12 से 18 सितंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत की ए और बी टीमों सहित अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम एशिया कप के ठीक बाद भारत के दौरे पर आ रही है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। पहला टेस्ट राजकोट में चार से आठ अक्टूबर तक खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट हैदराबाद में 12 से 16 अक्टूबर तक होगा। 

इसके बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला मैच गुवाहाटी में 21 अक्टूबर, दूसरा इंदौर में 24 अक्टूबर और तीसरा पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। सीरीज के आखिरी दो मैच मुंबई और तिरूवनंतपुरम में क्रमश: 29 अक्टूबर और एक नवंबर को खेले जाएंगे।  टी20 सीरीज की शुरूआत चार नवंबर को कोलकाता में होगी। इसके बाद दूसरा टी20 लखनऊ में छह नवंबर और तीसरा टी20 चेन्नई में 11 नवंबर को खेला जाएगा।

टॅग्स :बीसीसीआईलखनऊभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या