पीएम मोदी ने किया लॉकडाउन-4 का ऐलान, गौतम गंभीर ने इस बात के लिए कर दी जमकर तारीफ

‘आत्मनिर्भर भारत’ के महत्व को रेखांकित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 12, 2020 9:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 70 हजार के पार।पीएम मोदी ने की विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने और किसानों, श्रमिकों, मध्यमवर्ग के लोगों समेत समाज के सभी प्रभावित वर्गों और क्षेत्रों को राहत देने के लिये 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट किया, 'भारत आत्मनिर्भर बनेगा, धन्यवाद पीएम मोदी जी, 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान करने के लिए जो भारत की इकोनॉमी को बूस्‍ट करेगा'

देश के नाम टीवी पर संदेश में उन्होंने कहा कि सरकार के हाल के निर्णय, रिजर्व बैंक की घोषणाओं को मिलाकर यह पैकेज करीब 20 लाख करोड़ रुपये का होगा जो देश के सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 10 प्रतिशत है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस पैकेज के बारे में विस्तृत ब्योरा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल से अगले कुछ दिनों तक देंगी। मोदी ने कहा कि यह बड़ा संकट है लेकिन भारत कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी अभियान में हार नहीं मानेगा और एक समृद्ध देश के रूप में उभरेगा। उन्होंने कहा, ‘‘हमें स्वयं की रक्षा करनी है और आगे भी बढ़ना है।’’ 

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह आर्थिक पैकेज हमारे श्रमिकों, किसानों, ईमानदार करदाताओं सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों और कुटीर द्योगों के लिये होगा। उन्होंने कहा कि भारत पांच आधार स्तंभों...अर्थव्यवस्था, बुनियादी ढांचा, शासन व्यवस्था, जीवंत लोकतंत्र और आपूर्ति श्रृंखला... पर खड़ा है।

टॅग्स :कोरोना वायरसगौतम गंभीरनरेंद्र मोदीकोरोना वायरस इंडियासीओवीआईडी-19 इंडियाकोरोना वायरस लॉकडाउनइंडियामोदी सरकार

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या