लसिथ मलिंगा के संन्यास पर क्रिकेटरों ने इस अंदाज में दीं शुभकामनाएं, रोहित, सचिन बुमराह ने की गेंदबाजी की तारीफ

Lasith Malinga ODI retirement: श्रीलंका के स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा के वनडे से संन्यास लेने पर सचिन, बुमराह और रोहित ने खास अंदाज में दी शुभकामनाएं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 27, 2019 12:53 PM2019-07-27T12:53:49+5:302019-07-27T12:55:42+5:30

Lasith Malinga ODI retirement: Sachin, Rohit, Bumrah wishes him for future, cricketers hail his achievements | लसिथ मलिंगा के संन्यास पर क्रिकेटरों ने इस अंदाज में दीं शुभकामनाएं, रोहित, सचिन बुमराह ने की गेंदबाजी की तारीफ

लसिथ मलिंगा ने 226 वनडे मैचों में 338 विकेट लिए हैं

googleNewsNext

श्रीलंका के स्टार तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा शुक्रवार (26 जुलाई) को कोलंबो में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी टीम की 91 रन से जीत के साथ ही वनडे क्रिकेट से रिटायर हो गए। 

मलिंगा अब सिर्फ टी20 क्रिकेट में ही खेलेंगे और उनकी नजरें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर होंगी।

मलिंगा ने आखिरी वनडे में भी किया जोरदार प्रदर्शन

अपने आखिरी वनडे में भी मलिंगा ने छाप छोड़ी और बैटिंग में 6 गेंदों में 6 रन पर नाबाद रहने के बाद उन्होंने 9.4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट लिए। मलिंगा ने तमीम इकबाल और सौम्य सरकार को बोल्ड करने के अलावा मुस्तफिजुर रहमान का विकेट लेते हुए इस मैच का अंत किया था। 

मलिंगा ने इन तीन विकेटों के साथ ही 226 वनडे मैचों में अपने विकेटों की संख्या 338 तक पहुंचा दी और वह वनडे इतिहास के नौवें सबसे कामयाब गेंदबाज के तौर पर करियर का समापन किया।

इस महान तेज गेंदबाज के वनडे से संन्यास पर कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने प्रतिक्रिया दी। इन क्रिकेटरों ने मलिंगा को एक बेहतरीन करियर के बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

सचिन, रोहित, बुमराह ने दी शुभकामनाएं

मलिंगा के साथ आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने भी इस स्टार गेंदबाज की तारीफ करते हुए उनके नाम संदेश शेयर किया।

बुमराह ने लिखा, 'हमेशा आपकी प्रशंसा करता रहूंगा'

मुंबई इंडियंस में मलिंगा के साथ खेलते हुए गेंदबाजी के कई दांव-स्लोअर बाउंसर, यॉर्कर, लो फुल टॉस, सीखने वाले टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने मलिंगा की तारीफ करते हुए लिखा, 'क्रिकेट के लिए आपने जो कुछ किया उसके लिए शुक्रिया। हमेशा आपकी प्रशंसा की और हमेशा करता रहूंगा।'

सचिन ने की शानदार करियर की तारीफ 

सचिन तेंदुलकर ने लसिथ मलिंगा को उनके शानदार वनडे करियर के लिए बधाई देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

रोहित शर्मा ने बताया सबसे बड़ा मैच विनर

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मलिंगा की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, अगर मुझे पिछले एक दशक के दौरान मुंबई इंडियंस का एक मैच विजेता चुनना हो तो ये खिलाड़ी निश्चित रूप से टॉप पर होगा। एककप्तान के तौर पर मुश्किल परिस्थितियों में उन्होंने मुझे राहत की सांस दी और कभी भी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल नहीं रहे, टीम के अंदर उनकी मौजूदगी इस तरह थी। भविष्य के लिए शुभकामनाएं लसिथ मलिंगा। 

युवराज, रैना और जयवर्धने ने दी शानदार करियर के लिए बधाई

वनडे क्रिकेट के इतिहास में तीन हैट-ट्रिक लेने वाले एकमात्र गेंदबाज 35 लसिथ मलिंगा ने अपने 15 वर्ष लंबे वनडे करियर में 226 मैचों में 338 विकेट लिए।

Open in app