KBC 11: खेल से जुड़े थे 4 में से 3 सवाल, मगर कोई नहीं जीत सका 7 करोड़ रुपये

Kaun Banega Crorepati- 11: इस सीजन अब तक 4 कंटेस्टेंट 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच चुके हैं, जिनमें एक भी आखिरी सवाल का जवाब नहीं दे सका।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: November 23, 2019 4:40 PM

Open in App

कौन बनेगा करोड़पति सीजन-11 जल्द ही ऑफ एयर होने जा रहा है। इस सीजन केबीसी को अब तक 4 करोड़पति मिल चुके हैं, लेकिन इनमें से कोई भी 7 करोड़ की रकम जीत नहीं सका। चारों ही कंटेस्टेंट को आखिरी सवाल के सामने गेम क्विट करना पड़ा। आपको बता दें कि ये 4 में से 3 सवाल खेल जगत से ही जुड़े थे।

इस सीजन के पहले करोड़पति रहे बिहार के सनोज राज बने सनोज ने अपने तेज दिमाग से 1 करोड़ रुपये जीते। लेकिन, 7 करोड़ रुपये के सवाल पर सनोज ने क्विट कर दिया। ये सवाल क्रिकेट से जुड़े था।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने किस भारतीय गेंदबाज की बॉल पर 1 रन बनाकर प्रथम श्रेणी का अपना सौंवा शतक पूरा किया था?

A) बाका जिलानी B) सी रंगाचारी C) गोगुमल किशनचंद D) कंवर राय सिंह. 

इसका सही जवाब था गोगुमल किशनचंद, जो भारत के टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं। उनका जन्म 14 अप्रैल 1925 को कराची में हुआ था। उन्होंने भारत के लिए करियर में पांच टेस्ट खेले हैं जिसकी 10 पारियों में उन्होंने 8.9 की औसत से 89 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 44 रन है। उन्होंने अपना पहला टेस्ट साल 1947 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेला था।

बिहार के गौतम कुमार झा इस सीजन के तीसरे करोड़पति रहे थे, जिनसे पूछा गया था...

डरबन, प्रिटोरिया और जोहानिसबर्ग में 20वीं शताब्दी की शुरुआत में महात्मा गांधी की मदद से स्थापित तीनों फुटबॉल क्लब का क्या नाम था?

A) ट्रुथ सीकर्स B) नॉन-वायलेंट्स C) पैसिव रजिस्टर्स D) नॉन-कोऑपरेटर्स। 

जवाब- महात्मा गांधी ने साउथ अफ्रीका के डर्बन, प्रिटोरिया और जोहांसबर्ग में तीन फुटबॉल क्लब स्थापित करने में मदद की थी। इन तीनों क्लब का नाम एक ही था - "पैसिव रेसिस्टर्स सॉकर क्लब"।

वहीं सीजन के चौथे करोड़पति भी बिहार के अजीत कुमार बने थे। अजीत से 7 करोड़ रुपये का सवाल पूछा गया था...

1 ही दिन में दो अलग-अलग टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक बनाने वाले पहले क्रिकेटर कौन हैं? 

A) नवरोज मंगल B) मोहम्मद हफीज C) मोहम्मद शहजाद D) शाकिब अल हसन. 

जवाब- मोहम्मद शहजाद ने एक दिन में दो अलग-अलग टी20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतक लगाने का यह कारनामा कब किया था और किस टीम के खिलाफ किया था। मोहम्मद शहजाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और उन्होंने साल 2017 में डेजर्ट टी20 चैलेंज टूर्नामेंट में यह कारनामा किया था। डेजर्ट टी20 चैलेंज टूर्नामेंट में अफगानिस्तान के अलावा आयरलैंड, यूएई, ओमान और स्कॉटलैंड की टीमों ने हिस्सा लिया था।

टॅग्स :कौन बनेगा करोड़पतिमोहम्मद शहजादअफगानिस्तान क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या