South Africa vs India 2024: पहले टेस्ट में 5 और 0 पर आउट हुए थे कप्तान, मुकेश ने 45 मिनट तक रोहित को गेंदबाजी की, रविंद्र और रविचंद्रन ने जमकर खोले हाथ

South Africa vs India 2024: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित को आउट किया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 30, 2023 06:19 PM2023-12-30T18:19:41+5:302023-12-30T18:20:58+5:30

South Africa vs India 2024 team india capt 5 and 0 runs Mukesh Kumar bowled to Rohit Sharma for 45 minutes, Ravindra Jadeja and Ravichandran Ashwin opened see video | South Africa vs India 2024: पहले टेस्ट में 5 और 0 पर आउट हुए थे कप्तान, मुकेश ने 45 मिनट तक रोहित को गेंदबाजी की, रविंद्र और रविचंद्रन ने जमकर खोले हाथ

file photo

googleNewsNext
Highlightsरविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी उसी नेट में अभ्यास किया।थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी ने भी रोहित को आफ स्टम्प पर गेंद डाली। नहीं यही पर और दस मिनट बल्लेबाजी करूंगा।

South Africa vs India 2024: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिये सुपरस्पोर्ट पार्क पर शनिवार को अभ्यास सत्र वैकल्पिक था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर पसीना बहाया। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित को आउट किया था।

यहां दो घंटे तक हुए अभ्यास सत्र में रोहित ने बतौर कप्तान और बल्लेबाज भाग लिया। रोहित का फोकस तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की गेंदों का सामना करने पर था, जिन्होंने 45 मिनट तक सिर्फ भारतीय कप्तान को गेंदबाजी की। फिट होकर लौटे रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने भी उसी नेट में अभ्यास किया।

थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी ने भी रोहित को आफ स्टम्प पर गेंद डाली। अभ्यास के दौरान रोहित ने मुकेश से कहा ,‘हवा में अंदर आ रहा है पर कोशिश कर एंगल से अंदर लाने का।’ बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने जब उनसे पूछा ,‘तू इस नेट पे आयेगा’ तो उन्होंने कहा ,‘नहीं यही पर और दस मिनट बल्लेबाजी करूंगा।’

रोहित ने मुकेश को अतिरिक्त समय दिया और कुछ टिप्स भी दिये। घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुकेश पिछले तीन साल में दो बार रणजी ट्रॉफी फाइनल में पहुंची बंगाल टीम के इस प्रदर्शन के सूत्रधारों में रहे हैं। पहले टेस्ट में नाकाम रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को फिर मौका मिलता है तो यह हैरानी की बात होगी।

प्रसिद्ध ने नेट पर किसी बल्लेबाज को गेंदबाजी नहीं की और वह सही लैंग्थ तलाशने के लिये मेहनत करते रहे। गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने अकेले उन पर 75 मिनट दिये। वहीं रविंद्र जडेजा ने काफी समय गेंदबाजी और बल्लेबाजी की और वह पूरी तरह फिट दिखे।

उन्होंने अश्विन के साथ करीब 45 मिनट गेंदबाजी की। बल्लेबाजी के दौरान शार्दुल ठाकुर को बायें कंधे में चोट लगी जब वह फील्डिंग कोच टी दिलीप के थ्रोडाउन का सामना कर रहे थे। अभ्यास के बाद वह आइस पैक लगाकर बैठे दिखे। 

Open in app