Sri Lanka Cricket: वनडे और टी20 में नए कप्तान, श्रीलंका क्रिकेट में कई बदलाव, यहां देखें लिस्ट

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका विश्व कप में दो जीत और सात हार से 10 टीम की तालिका में नौवें स्थान पर रहा था। पिछली चयन समिति के अध्यक्ष पूर्व तेज गेंदबाज पी विक्रमसिंघा थे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 30, 2023 01:17 PM2023-12-30T13:17:54+5:302023-12-30T13:19:32+5:30

Sri Lanka Cricket Sri Lanka appointed all-rounder Wanindu Hasaranga captain T20I series against Zimbabwe Kusal Mendis will lead the ODI team Charith Asalanka was named as deputy to both | Sri Lanka Cricket: वनडे और टी20 में नए कप्तान, श्रीलंका क्रिकेट में कई बदलाव, यहां देखें लिस्ट

file photo

googleNewsNext
Highlightsश्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) में बदलाव शुरू हो गया।भारत में विश्व कप में दो मैचों में एकदिवसीय कप्तानी संभाली।सनथ जयसूर्या को एक साल की डील पर 'क्रिकेट सलाहकार' के रूप में नियुक्त किया।

Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) में बदलाव शुरू हो गया। श्रीलंका ने अगले महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज से पहले शनिवार को ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा को अपनी टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया, जबकि बल्लेबाज कुसल मेंडिस वनडे टीम का नेतृत्व करेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने एक बयान में कहा कि चैरिथ असलांका को हसरंगा और मेंडिस दोनों के डिप्टी के रूप में नामित किया गया है। अगस्त में लंका प्रीमियर लीग में चोट लगने के बाद इस साल की शुरुआत में एशिया कप और 50 ओवर के विश्व कप से चूकने के बाद हसरंगा अपनी वापसी करेंगे।

वह नियमित कप्तान दासुन शनाका का स्थान लेंगे, जिन्हें 6 जनवरी से घरेलू धरती पर अफ्रीकी टीम के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों के लिए प्रारंभिक टीम में नामित किया गया है। जांघ की चोट के कारण शनाका के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद मेंडिस ने भारत में विश्व कप में दो मैचों में एकदिवसीय कप्तानी संभाली।

श्रीलंका का टूर्नामेंट निराशाजनक रहा और वह नौ मैचों में दो जीत के साथ 10 टीमों में से नौवें स्थान पर रही। एसएलसी ने पूर्व सलामी बल्लेबाज उपुल थरंगा के नेतृत्व में एक नई चयन समिति का गठन किया है।पूर्व खिलाड़ी अजंता मेंडिस भी शामिल थे। इसने पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सनथ जयसूर्या को एक साल की डील पर 'क्रिकेट सलाहकार' के रूप में नियुक्त किया।

पांच सदस्यीय समिति में पूर्व खिलाड़ी अजंता मेंडिस, इंडिका डि सरम, थरंगा परनविताना और दिलरुवान परेरा भी शामिल हैं। नई समिति दो साल के लिये काम करेगी। छह से 18 जनवरी के बीच कोलंबो में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली छह मैचों की सफेद गेंद की सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का चयन किया।

Open in app