IND vs ENG: मिताली राज को नहीं मिली आखिरी ओवर में स्ट्राइक, भारतीय महिला टीम तीसरे टी20 में एक रन से हारी

IND vs ENG: भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ गुवाहाटी में खेले गए तीसरे टी20 मैच में आखिरी ओवर में तीन रन भी नहीं बना सकी और एक रन से हार गई

By भाषा | Published: March 09, 2019 4:07 PM

Open in App

गुवाहाटी, 09 मार्च: जीत की दहलीज पर जाकर भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में एक रन से पराजय का सामना करना पड़ा, जिससे सीरीज में उसका 0-3 से सफाया हो गया।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 119 रन बनाये जिसके जवाब में भारतीय टीम 118 रन ही बना सकी। भारत को आखिरी ओवर में तीन रन की जरूरत थी और मिताली राज 32 गेंद में 30 रन बनाकर खेल रही थीं लेकिन वह दूसरे छोर पर रह गईं और केट क्रॉस के आखिरी ओवर में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला।

भारती फुलमाली (13 गेंद में पांच रन) ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद बेकार की और चौथी गेंद पर आउट हो गईं। नयी बल्लेबाज अनुजा पाटिल ने भी अगली गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की जबकि स्ट्राइक मिताली को देनी चाहिये थी। इस प्रयास में वह स्टम्प आउट हो गईं। छह गेंद में तीन रन के बाद अब भारत को एक गेंद में तीन रन चाहिये थे और शिखा पांडेय एक ही रन बना सकीं।

मिताली दूसरे छोर पर यह ड्रामा देखती रह गई। इससे पहले कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने 39 गेंद में 58 रन बनाये जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। इससे पहले इंग्लैंड ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 119 रन बनाये। टैमी ब्यूमोंट और डेनियले वॉयट ने 51 रन की साझेदारी की। भारत को पहले मैच में 41 रन और दूसरे में पांच विकेट से पराजय झेलनी पड़ी थी। 

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडमिताली राज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या