दक्षिण अफ्रीका को झटका, कगीसो रबादा हुए ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर

Kagiso Rabada: दक्षिण अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज कगीसो रबादा चोट की वजह से भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 29, 2020 8:26 AM

Open in App
ठळक मुद्देकगीसो रबादा चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहररबादा को ये चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 के दौरान लगी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबादा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज के साथ ही अगले महीने भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं।

रबादा को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केपटाउन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई थी।

रबादा को फिट होने में लगेंगे चार हफ्ते

टीम मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शउब मंजरा ने शुक्रवार को कहा कि रबादा की चोट गंभीर है और उसे ठीक होने कम से कम चार हफ्ते का समय लगेगा। रबादा की इस चोट से उनके 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल के शुरुआती मैचों से भी बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। 

वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार 24 वर्षीय रबादा ने अपने 43 टेस्ट में 197 विकेट, 75 वनडे में 117 विकेट और 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 30 विकेट झटके हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को 97 रन से हराते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली।

दक्षिण अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रही और 7 मार्च को खत्म होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद 12 से 18 मार्च तक तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी।

टॅग्स :कगिसो रबादादक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीमइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या