कोहली और धोनी की कप्तानी के स्टाइल में क्या है अंतर? जॉन्टी रोड्स ने किया खुलासा

साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स ने एम धोनी और विराट कोहली के बीच तुलना करते हुए बताया कि दोनों की कप्तानी के स्टाइल में क्या अंतर है?

By सुमित राय | Published: May 16, 2019 7:28 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है। वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की कप्तानी की तुलना एमएस धोनी से हो रही है।जॉन्टी रोड्स ने खुलासा किया है कि धोनी और कोहली को कप्तान के तौर पर क्या अलग करता है?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रहा है। इस साल भारतीय टीम और मेजबान इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। इंग्लैंड की टीम पहली बार खिताब अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी तो भारतीय टीम तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनने के इरादे से उतरेगी।

भारतीय टीम ने कपिल देव की कप्तानी में पहली बार साल 1983 में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में साल 2011 में भारतीय टीम को चैंपियन बनाया। अब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर बड़ा दारोमदार है।

वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की कप्तानी की तुलना एमएस धोनी से हो रही है। इस बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जॉन्टी रोड्स ने एम धोनी और विराट कोहली के बीच तुलना करते हुए बताया कि दोनों की कप्तानी के स्टाइल में क्या अंतर है?

जॉन्टी रोड्स ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि धोनी और कोहली को कप्तान के तौर पर क्या अलग करता है? रोड्स ने कहा कि धोनी की कप्तानी का तरीका था फिटनेस के ऊंचे मानक और कंट्रोल माइंडसेट प्वाइंट ऑफ व्यू, जबकि कोहली का तरीका हर हाल में चीजों को नियंत्रित करने का है और वह खेल पर अपनी छाप छोड़ना पसंद करते हैं।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और सीजन के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड का सामना साउथ अफ्रीका से होगा। वहीं भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपएमएस धोनीविराट कोहलीजोंटी रोड्सटीम इंडियाबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या