Jamia Protest: इरफान पठान ने जामिया के छात्रों को लेकर जताई चिंता, कहा- चलते रहेंगे राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप

इरफान पठान ने संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में जामिया मीलिया इस्लामिया के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई है।

By सुमित राय | Published: December 16, 2019 1:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देइरफान पठान ने जामिया मीलिया इस्लामिया के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई है।पठान ने कहा कि राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप तो चलते रहेंगे, लेकिन मैं और हमारा देश जामिया मीलिया के छात्रों को लेकर चिंतित है।

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाज इरफान पठान ने संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन में जामिया मीलिया इस्लामिया के कई छात्रों के घायल होने पर चिंता जताई है। प्रदर्शनकारियों ने रविवार को न्यू फ्रेंड्स कालोनी में चार बसें और पुलिस की दो गाड़ियां फूंक दी। प्रदर्शन के दौरान छात्रों, पुलिस और दमकलकर्मियों समेत 60 लोग घायल हुए।

भारत के लिए 29 टेस्ट और 120 वनडे खेल चुके पठान ने ट्वीट किया, 'राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप तो चलते रहेंगे, लेकिन मैं और हमारा देश जामिया मीलिया के छात्रों को लेकर चिंतित है।'

नागरिकता कानून के विरोध में रविवार रात जामिया मीलिया इस्लामिया में रविवार को उग्र प्रदर्शन हुआ था। प्रदर्शनकारियों ने 4 बसों समेत 8 वाहन फूंक दिए। इसके बाद पुलिस के बल प्रयोग किया, जिसमें करीब 100 से अधिक छात्र जख्मी हुए थे। 52 छात्रों को हिरासत में लिया गया था। इसके खिलाफ जामिया और जेएनयू के छात्रों ने पुलिस हेडक्वार्टर का घेराव किया। सोमवार तड़के पुलिस ने सभी छात्रों को छोड़ दिया। जामिया हिंसा को लेकर दो एफआईआर दर्ज हुई हैं। इस घटना के बाद जामिया प्रशासन ने 5 जनवरी तक छुट्‌टी घोषित कर दी है।

टॅग्स :इरफान पठानजामिया मिल्लिया इस्लामियानागरिकता संशोधन बिल 2019

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या