कोहली की कप्तानी में वर्ल्ड कप के दौरान टीम में क्या होगा रोहित शर्मा को रोल, खुद किया खुलासा

भारतीय टीम इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में अपनी जर्नी की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

By सुमित राय | Published: April 30, 2019 8:57 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम वर्ल्ड कप जर्नी की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।रोहित शर्मा ने कहा कि उप-कप्‍तान होने के नाते उन्‍हें अपनी जिम्‍मेदारी का एहसास है।रोहित शर्मा का 50 ओवर क्रिकेट में 11 साल का अनुभव हो चुका है।

भारतीय टीम इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप में अपनी जर्नी की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में तीसरा वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से उतरेगी। वहीं रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान होंगे और अपनी जिम्मेदारी पूरी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि उप-कप्‍तान और टीम का सीनियर सदस्‍य होने के नाते उन्‍हें अपनी जिम्‍मेदारी का एहसास है और मुश्किल पलों में वह कप्‍तान विराट कोहली की मदद के लिए तैयार रहते हैं।

रोहित शर्मा ने एक इंटरव्‍यू में कहा है कि, 'टीम इंडिया का उप-कप्‍तान होने के नाते, मेरी जिम्‍मेदारी है कि अपने कप्‍तान विराट कोहली का साथ देते हुए उनकी मदद करूं। जब भी उन्‍हें शक या संदेह हो तो मैं अपनी सलाह देकर उसका हल खोजने की कोशिश करता हूं। हम पिछले कुछ सालों से ऐसा करते आ रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'जब धोनी कप्‍तान थे, तब उनकी टीम में सहवाग, सचिन पाजी और अन्‍य सीनियर खिलाड़ी मौजूद थे, जो उनकी मदद करते थे और जब भी उन्‍हें जरूरत हो तो वो अपनी सलाह देते थे। अब जब हमें टीम में लंबा समय हो चुका है तो यह हमारी जिम्‍मेदारी है कि कप्‍तान की मदद करें।'

रोहित शर्मा ने कहा, 'हमारी टीम एक खिलाड़ी से नहीं बनी है। टीम को बनाने में में 15 खिलाड़ियों का योगदान होता है। इसलिए अगर आप टीम के सदस्‍य हैं तो आकर अपनी सलाह दीजिए। यह टीम के लिए अच्‍छा होता है।'

रोहित शर्मा का 50 ओवर क्रिकेट में 11 साल का अनुभव हो चुका है। उन्‍होंने नियमित कप्‍तान विराट कोहली की गैर मौजूदगी में कई बार टीम का नेतृत्‍व किया और जीत भी दिलाई है। रोहित ने दिसंबर 2017 में भारतीय कप्‍तान के रूप में डेब्‍यू किया। उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्‍व किया और भारत को 2-1 की जीत दिलाई।

टॅग्स :रोहित शर्माविराट कोहलीआईसीसी वर्ल्ड कपबीसीसीआई

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या