श्रेयस अय्यर का छलका दर्द, पहली बार खुलकर बोले- 'पीठ में दर्द के बारे में सबको बताया लेकिन किसी ने नहीं किया यकीन'

टेस्ट टीम से बाहर रहते हुए अय्यर अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए कुछ रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेल सके। उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को सूचित किया था कि वह पीठ की ऐंठन से पीड़ित हैं। हालांकि उन्हें सीसीआई मेडिकल स्टाफ द्वारा चयन के लिए मंजूरी दे दी गई थी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 26, 2024 06:38 PM2024-05-26T18:38:18+5:302024-05-26T18:39:37+5:30

Shreyas Iyer aid he raised concerns about having issues with his back no one was agreeing | श्रेयस अय्यर का छलका दर्द, पहली बार खुलकर बोले- 'पीठ में दर्द के बारे में सबको बताया लेकिन किसी ने नहीं किया यकीन'

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsअय्यर को बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची में नहीं शामिल किया गया था।यह फैसला मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर का थाकहा गया कि अय्यर टेस्ट क्रिकेट खेलने में रूचि नहीं दिखा रहे थे

नई दिल्ली:श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों की सूची में नहीं शामिल किया गया था। यह फैसला मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर का था। इसके पीछे की वजह कभी खुल कर सामने नहीं आई लेकिन कहा गया कि अय्यर टेस्ट क्रिकेट खेलने में रूचि नहीं दिखा रहे थे। अब आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने पहली बार इस बारे में खुल कर बात की है। 

श्रेयस अय्यर ने कहा है कि उन्होंने 2023 एकदिवसीय विश्व कप के बाद टेस्ट में खेलते समय अपनी पीठ में समस्या होने के बारे में चिंता जताई थी, लेकिन कोई भी इस पर सहमत नहीं था। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान अय्यर ने चेन्नई में सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ आईपीएल फाइनल से एक दिन पहले कहा कि मैं श्व कप के बाद निश्चित रूप से संघर्ष कर रहा था। जब मैंने अपनी चिंता जताई तो कोई भी इसे सुनने को राजी नहीं था। 

बता दें कि अक्टूबर-नवंबर में वनडे विश्व कप खेलने से पहले अय्यर ने पीठ की चोट से उबरकर पिछले साल एशिया कप में वापसी की थी। फिर 2024 की शुरुआत में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो घरेलू टेस्ट के लिए चुना गया। अय्यर को इसके बाद बाकी तीन टेस्ट के लिए बाहर कर दिया गया। उस समय ह समझा गया था कि अय्यर को दूसरे टेस्ट के एक या दो दिन बाद पीठ में ऐंठन का अनुभव हुआ था। 

टेस्ट टीम से बाहर रहते हुए अय्यर अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए कुछ रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेल सके। उन्होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन को सूचित किया था कि वह पीठ की ऐंठन से पीड़ित हैं। हालांकि उन्हें सीसीआई मेडिकल स्टाफ द्वारा चयन के लिए मंजूरी दे दी गई थी। यह भी सामने आया था कि अय्यर ने केकेआर प्री-सीज़न कैंप में भाग लिया था। जब वह रणजी ट्रॉफी के कुछ मैचों में शामिल नहीं हुए तो उनके रवैये पर सवाल उठे। बाद में वह रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल और फाइनल खेलने के लिए लौटे। लेकिन तब तक अपना केंद्रीय बीसीसीआई अनुबंध खो चुके थे।

कुछ दिन पहले ही बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट से ज्यादा आईपीएल को प्राथमिकता न देने की चेतावनी जारी की थी। खेले गए मैचों के संदर्भ में बोर्ड द्वारा निर्धारित न्यूनतम मानदंडों को पूरा करने के बावजूद अय्यर ने अपना केंद्रीय अनुबंध खो दिया।

Open in app