IPL Final KKR vs SRH: ढह गया सनराइजर्स हैदराबाद मजबूत किला, बल्लेबाज हुए बेदम, केकेआर ने 113 रन पर रोका

पैट कमिंस ने फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और सितारों से सजी हैदराबाद की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। केकेआर की खतरनाक गेंदबाजी के सामने एसआरएच केवल 113 रन ही बना सकी।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 26, 2024 09:14 PM2024-05-26T21:14:50+5:302024-05-26T21:16:40+5:30

IPL Final KKR vs SRH Sunrisers scored 113 runs Shreyas Iyer Pat Cummins Andre Russell | IPL Final KKR vs SRH: ढह गया सनराइजर्स हैदराबाद मजबूत किला, बल्लेबाज हुए बेदम, केकेआर ने 113 रन पर रोका

IPL Final KKR vs SRH: ढह गया सनराइजर्स हैदराबाद मजबूत किला

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है।कमिंस ने फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला कियाकेकेआर की खतरनाक गेंदबाजी के सामने एसआरएच केवल 113 रन ही बना सकी

IPL Final KKR vs SRH:कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने फाइनल में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ और सितारों से सजी हैदराबाद की टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। केकेआर की खतरनाक गेंदबाजी के सामने एसआरएच केवल 113 रन ही बना सकी। 

सलामी बल्लेबाजी के लिए अभिषेक शर्मा और ट्रेविस हेड मैदान पर तो आई लेकिन कुछ नहीं कर सकी। पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क ने अभिषेक शर्मा को वापस भेज दिया। इसके बाद छह रन के कुल स्कोर पर  वैभव अरोड़ा ने ट्रेविस हेड को शून्य पर आउट कर के केकेआर को शुरुआती बढ़त दिला दी। यहां से  हैदराबाद के विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह चलता ही रहा। 

केकेआर को 21 के स्कोर पर पांचवें ओवर में तीसरा झटका लगा जब स्टार्क ने राहुल त्रिपाठी को वापस भेजा। त्रिपाठी केवल  रन बना सके। यहां से टीम को क्लासेन और एडेन मार्करम से उम्मीद थी लेकिन आंद्रे रसल ने एडन मार्करम को केवल  20 रन बनाने दिया। आंद्रे रसेल ने इसी ओवर में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए समद को वापस भेज कर सनराइजर्स की रीढ़ तोड़ दी। नितीश कुमार रेड्डी भी केवल 3 रन बना सके। उन्हें हर्षित राणा ने रहमानुल्लाह गुरबाज के हाथों कैच कराया। सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने 8 विकेट 100 रन से पहले ही गंवा दिए थे।

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स : रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

सनराइजर्स हैदराबाद : ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्क्ररम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन।

Open in app