ईशान किशन ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक, भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए को हराया

ईशान किशन ने 24 गेंद में 55 रन की धुआंधार पारी खेली। उनके अलावा क्रुणाल पंड्या ने 15 गेंद में नाबाद 23 रन जड़े।

By भाषा | Published: August 31, 2019 8:39 PM

Open in App

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन की 24 गेंद में 55 रन की धुआंधार पारी से भारत ए ने बारिश से प्रभावित दूसरे अनौपचारिक एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को दो विकेट से शिकस्त दी। इस जीत से भारत-ए ने पांच मैचों की इस श्रृंखला में 2-0 की बढ़त कायम कर ली। जीत के 21 ओवर में 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत ए ने एक ओवर शेष रहते आठ विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया।

किशन की शानदार पारी के अलावा क्रुणाल पंड्या ने भी 15 गेंद में नाबाद 23 रन की अहम पारी खेली। किशन ने अपनी पारी में चार छक्के और पांच चौके जड़े जबकि पंड्या ने एक छक्का और चार चौके लगाये।

बारिश के कारण खेल देरे से शुरू हुआ और मैच को 21-21 ओवर का कर दिया। टॉस गंवा कर बल्लेबाजी के लिए उतरी दक्षिण अफ्रीका ए की टीम ने जार्ज लिंडे के 25 गेंद में नाबाद 52 की पारी के बूते 21 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाए। लिंडे ने अपनी आतिशी पारी में एक चौका और पांच छक्के लगये। कप्तान तेम्बा बावुमा (40) और हेनरिच क्लासेन (31) ने भी बल्ले से अच्छा योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ एक रन बनाकर आउट हो गये। शुभमन गिल (24 गेंद में 21 रन) और अनमोलप्रीत सिंह (19 गेंद में 30 रन) इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की। दोनों हालांकि नौ गेंद के अंदर पवेलियन लौट गए, जिससे 8.5 ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 57 रन हो गया। किशन ने मैदान पर उतरते ही छक्का लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये। उन्होंने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों के खिलाफ सहजता से बल्लेबाजी करते हुए बड़े शॉट लगाए।

मैन ऑफ द मैच किशन ने कप्तान मनीष पंडे (13) के साथ चौथे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। घरेलू प्रतियोगिता में झारखंड का प्रतिनिधित्व करने वाले किशन के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने जल्दी-जल्दी तीन विकेट गंवा दिये लेकिन पंड्या ने एक छोर संभाले रखा और 20वें ओवर में टीम को जीत दिला दी।

मैच में दौरान अक्षर पटेल के विकेट को लेकर थोड़ी उलझन की स्थिति बन गई। विकेटकीपर के गेंद पकड़ने के बाद अंपायर ने पहले उन्हें आउट दे दिया लेकिन फिर अपना फैसला वापस ले लिया। पहले मैच के नायक रहे पटेल हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके। जूनियर डाला (25 रन पर दो विकेट) की गेंद पर जानेमन मलान ने कैच पकड़कर 10 रन की उनकी पारी का अंत किया।

टॅग्स :बीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमईशान किशन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या