Major League Cricket MLC 2024: एमएलसी से जुड़े कमिंस, मैकगर्क, मैक्सवेल, हेड, स्मिथ और स्टोइनिस, इस टीम के लिए करेंगे धमाका, देखें लिस्ट

Major League Cricket MLC 2024: पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेविस हेड सहित कई ऑस्ट्रेलियाई टी20 सुपरस्टार इस साल एमएलसी में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 5, 2024 03:49 PM2024-06-05T15:49:52+5:302024-06-05T15:52:04+5:30

Major League Cricket MLC 2024 Pat Cummins, Marcus Stoinis Jake Fraser McGurk, Glenn Maxwell, Trevid Head Steve Smith associated explosive for this team Season 2 | Major League Cricket MLC 2024: एमएलसी से जुड़े कमिंस, मैकगर्क, मैक्सवेल, हेड, स्मिथ और स्टोइनिस, इस टीम के लिए करेंगे धमाका, देखें लिस्ट

file photo

googleNewsNext
HighlightsMajor League Cricket MLC 2024: पैट कमिंस ने सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के साथ चार साल का करार किया।Major League Cricket MLC 2024: अमेरिका फ्रेंचाइजी टी20 लीग को आईसीसी से लिस्ट ए का दर्जा मिला है।Major League Cricket MLC 2024: टूर्नामेंट का दूसरा सत्र छह से 29 जुलाई तक खेला जाएगा।

Major League Cricket MLC 2024: आईपीएल के बाद मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) खिलाड़ियों की पसंद बनते जा रहा है। अमेरिका की इस फ्रेंचाइजी टी20 लीग को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से लिस्ट ए का दर्जा मिला है और इस टूर्नामेंट का दूसरा सत्र छह से 29 जुलाई तक खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया सहित दुनिया के कई देश के खिलाड़ी जुड़ रहे हैं। आईपीएल में धमाकेदार शतक के साथ लखनऊ सुपरकिंग्स के लिए कई बड़ी पारी खेलने वाले मार्कस स्टोइनिस उसी फ्रेंचाइजी के लिए पीला रंग पहनने के लिए तैयार हैं। भले ही वह सीजन अमेरिका में हो रहा है। 

तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के साथ चार साल का करार किया है, जिससे वह मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) से जुड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गए हैं। फ्रेंचाइजी के ‘एक्स’ हैंडल पर पोस्ट वीडियो में कमिंस ने कहा, ‘‘एमएलसी काफी तेजी से प्रगति कर रहा है और क्रिकेट के लिए अमेरिका के बाजार में काफी क्षमता है।’’

ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान कमिंस अब तक सिर्फ एक विदेशी लीग आईपीएल में खेले हैं। वह 2018-19 सत्र से ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में भी नहीं खेले। ऑस्ट्रेलिया को अगले साल जून-जुलाई में पूर्ण श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करना है और यह देखना होगा कि यह शीर्ष तेज गेंदबाज तब इस टी20 लीग के लिए उपलब्ध रहता है या नहीं।

सेन फ्रांसिस्को की टीम में ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैकगर्क कमिंस के साथी होंगे। ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, ट्रेविड हेड और स्टीव स्मिथ ने वाशिंगटन फ्रीडम के साथ करार किया है। न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र भी इस टीम का हिस्सा हैं।

शाकिब अल हसन और डेविड मिलर (लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स), एनरिच नोर्किया और रोमारियो शेफर्ड (एमआई न्यूयॉर्क), ऐडन मार्कराम और डेरिल मिचेल (टेक्सास सुपरकिंग्स), नांद्रे बर्गर और ओबेद मैकॉय (सिएटल ओरकास) ने भी एमएलसी के साथ करार किया है। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एमएलसी के दूसरे सीज़न के लिए टेक्सास सुपर किंग्स में साथी आरोन हार्डी, डेरिल मिशेल, दक्षिण अफ्रीकी टी20 कप्तान एडेन मार्कराम और नवीन उल हक के साथ शामिल होंगे।

अगस्त में 35 साल के होने जा रहे स्टोइनिस कैरेबियन में ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम का हिस्सा हैं, लेकिन 2024 सीज़न के लिए उनके पास ऑस्ट्रेलियाई केंद्रीय अनुबंध नहीं है। हालाँकि, वह टी20 सर्किट में एक ताकत बने हुए हैं, एक उत्कृष्ट आईपीएल सीज़न से ताज़ा होकर, जब उन्होंने 12 पारियों में मध्य क्रम में 400 के करीब रन बनाए, और 150 की स्वस्थ स्ट्राइक रेट से।

 

Open in app