IPL Auction 2022: मेगा नीलामी में खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश, देखें टॉप-5 खिलाड़ी

IPL Auction 2022: 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में दो दिवसीय मेगा नीलामी के दौरान कुल 600 क्रिकेटरों की नीलामी होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 12, 2022 3:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देकुल पूल में से 229 कैप्ड खिलाड़ी हैं।सात एसोसिएट नेशंस से संबंधित हैं।364 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

IPL Auction 2022: श्रेयस अय्यर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 की नीलामी में सबसे महंगे मार्की खिलाड़ी बन गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें ₹12.25 करोड़ में खरीदा। भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पंजाब किंग्स (PBKS) ने उन्हें ₹8.25 करोड़ में खरीदा।

श्रेयस अय्यरःभारत के स्टायलिश बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को लेकर इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी के पहले दिन शनिवार को टीमों में अपेक्षा के अनुरूप काफी होड़ रही। आखिर में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 12 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है।

अय्यर के आने से शाहरुख खान की केकेआर टीम की कप्तानी की समस्या भी हल होती नजर आ रही है। श्रेयस अय्यर केकेआर के लिए कप्तानी भी कर सकते हैं। इयोन मॉर्गन के रिटेन नहीं किए जाने के बाद टीम को कप्तान की जरूरत थी। केकेआर ने आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को भी सात करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा।

हर्षल पटेलः हर्षल पटेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 10 करोड़ 75 लाख रुपये में खऱीदा है। 2021 में हर्षल पटेल इसी टीम के हिस्सा थे। पटेल ने 15 मैच में 32 विकेट चटकाए थे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की बराबरी की थी।

कगिसो रबाडाः कगिसो रबाडा इस बार पंजाब के लिए खेलते नजर आएंगे। पीबीकेएस ने ₹9.25 करोड़ में खरीदा। रबाडा के लिए दिल्ली और गुजरात ने भी जमकर बोली लगाई। रबाडा ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए 50 मैच खेल चुके थे।

जेसन होल्डरः वेस्टइंडीज के हरफनमौला जेसन होल्डर को लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पौने नौ करोड़ में और बल्लेबाज नीतीश राणा को केकेआर ने आठ करोड़ रुपये में खरीदा है। जेसन होल्डर के लिए चेन्नई, मुंबई और राजस्थान ने दिलचस्पी दिखाई। बाजी केएल राहुल की टीम ने मारी।

शिमरॉन हेटमेयरः  वेस्टइंडीज के शिमरॉन हेटमेयर बेंगलुरु, दिल्ली के बाद राजस्थान रॉयल्स के पास पहुंच गए। हेटमेयर को राजस्थान ने 8.50 करोड़ में खरीदा। 31 आईपीएल मैच में 517 रन बनाए हैं, जिसमें 2 फिफ्टी शामिल हैं। अंतिम ओवर में चौके और छक्के की बरसात करते हैं।

टॅग्स :आईपीएल ऑक्शनIPLआईपीएल 2022शिमरोन हेटमायेरजेसन होल्डरश्रेयस अय्यररॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरकगिसो रबादा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या