IPL 2024: आईपीएल की सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी, मिल के कूट दिए हैं 490 रन, नरेन-साल्ट के कमाल से केकेआर टॉप पर

कोलकाता इस साल बेहद संतुलित टीम नजर आ रही है। केकेआर की सफलता का सबसे बड़ा कारण उसके सलामी बल्लेबाज हैं। सुनील नरेन और फिल साल्ट ने टीम को लगभग हर मैच में धमाकेदार शुरुआत दिलाई है। नरेन तो इस सीजन एक शतक भी लगा चुके हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 07, 2024 4:54 PM

Open in App
ठळक मुद्दे नरेन तो इस सीजन एक शतक भी लगा चुके हैंनरेन 183 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 109 रन हैसाल्ट ने 11 मुकाबलों में अब तक 429 रन बनाए हैं

IPL 2024: आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स इस समय टॉप पर है। 11 मैचों में केकेआर को 16 अंक हैं। साल 2012 और 2014 की विजेता केकेआर इस साल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है। कोलकाता इस साल बेहद संतुलित टीम नजर आ रही है। केकेआर की सफलता का सबसे बड़ा कारण उसके सलामी बल्लेबाज हैं। सुनील नरेन और फिल साल्ट ने टीम को लगभग हर मैच में धमाकेदार शुरुआत दिलाई है। नरेन तो इस सीजन एक शतक भी लगा चुके हैं। 

इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में सुनील नरेन तीसरे नंबर पर हैं। वह सिर्फ विराट कोहली और रुतुराज गायकवाड़ से पीछे हैं। नरेन ने 11 मुकाबलों में अब तक 461 रन बनाए हैं। उनका औसत 41 का है। नरेन 183 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 109 रन है। नरेन ने एक शतक के अलावा तीन अर्धशतक भी लगाए हैं। उन्होंने 46 चौके जड़े हैं और 32 छक्के उड़ाए हैं।

दूसरी तरफ नरेन के साथी फिल साल्ट भी बहुत पीछे नहीं हैं। इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में साल्ट छठे नंबर पर हैं। साल्ट ने 11 मुकाबलों में अब तक 429 रन बनाए हैं और नाबाद 89 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। साल्ट ने 4 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने 50 चौके जड़े हैं और 23 छक्के उड़ाए हैं।

इन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आंकड़ों से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोलकाता इस समय शार्ष पर क्यों है। सुनील नरेन ने बल्लेबाजी में जलवा दिखाने के अलावा गेंद से भी कमाल दिखाया है। इन दोनों के अलावा अंगकृश रघुवंशी, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल ने बल्लेबाजी को मजबूती दी है। वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, रसेल, हर्षित राणा और वैभव अरोड़ा ने गेंदबाजी की कमान संभाली है। 

केकेआर को दो बार चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर इस बार मेंटॉर के रूप में टीम से जुड़े हैं। अय्यर की कप्तानी भी काफी अच्छी दिख रही है। इन सबको मिलाकर केकेआर एक ऐसी टीम बन गई है जो किसी को भी हराने में सक्षम है। केकेआर ने इस साल 12 साल बाद मुंबई को उसके घर वानखेड़े में हराया। इसके बाद से टीम के हौसले और ज्यादा बुलंद हैं।

टॅग्स :आईपीएल 2024कोलकाता नाइट राइडर्ससुनील नरेनKKR

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या