IPL 2022: वेंकटेश अय्यर को ड्रॉप करने के KKR के फैसले को सुनील गावस्कर ने बताया सही, कहा- सेकंड सीजन सिंड्रोम से जूझ रहा ऑलराउंडर

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में वेंकटेश अय्यर को शामिल न करने के फैसले को सही ठहराया। उन्होंने कहा कि अय्यर सेकंड सीजन सिंड्रोम से जूझ रहे हैं।

By मनाली रस्तोगी | Published: May 03, 2022 11:21 AM

Open in App
ठळक मुद्देवेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को केकेआर ने मेगा ऑक्शन में रिटेन किया था। ये दोनों खिलाड़ी टीम द्वारा चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से हैं। हावेंकटेश अय्यर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में शामिल नहीं किया गया।

मुंबई: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सोमवार को राजस्थान रॉयल्स लो सात विकेटों से हराकर आईपीएल 2022 में पांच मैचों के बाद जीत का स्वाद चखा। इस मैच में केकेआर ने नितीश राणा (नाबाद 48) और रिंकू सिंह (नाबाद 42) की 6।2 ओवर में 66 रन की साझेदारी के दम पर पांच गेंद शेष रहते राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हराया। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 153 रनों का लक्ष्य रखा था। 

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 158 रन बनाकर लगातार पांच हार के बाद जीत दर्ज की। इस मैच में केकेआर ने वेंकटेश अय्यर की जगह ऑलराउंडर अनुकूल रॉय को मौका दिया। दरअसल, कोलकाता की टीम इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई है। यही नहीं, कारण है कि टीम लगातार पांच मैचों में मिली हार के बाद राजस्थान के खिलाफ मैच जीत पाई है। ओपनर्स के तौर पर वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, सैम बिलिंग्स, एरॉन फिंच और बाबा इंद्रजीत को केकेआर ने मौके दिए। 

मगर फिंच को छोड़कर कोई भी अन्य खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया है। राजस्थान के खिलाफ तो फिंच और इंद्रजीत दोनों फेल रहे। इस बीच टीम ने वेंकटेश अय्यर की जगह अनुकूल रॉय को प्लेइंग-11 में शामिल किया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि आईपीएल के पिछले सीजन में तो अय्यर ने काफी कमाल किया था, लेकिन इस बार अय्यर का न तो बल्ला चल रहा है और न ही वो अपने गेंदबाजी से कुछ खास कमाल दिखा पा रहे हैं। ऐसे में कोलकाता के इस फैसले को पूर्व दिग्गज क्रिकेटर और कमेंटेटर सुनील गावस्कर ने सही ठहराया है।

स्टार स्पोर्ट्स में गावस्कर ने कहा, "केकेआर की टीम मैच जीत नहीं पा रही थी, इस वजह से टीम में बदलाव किए गए। इस सीजन में वेंकटेश अय्यर ने 9-10 मैच खेले हैं, लेकिम वो अब तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। न तो उनका बल्ला चला है और न ही वो अपनी गेंदबाजी से कुछ खास कर पाए हैं। वो सेकंड सीजन सिंड्रोम से जूझ रहे हैं। यही कारण है कि टीम ने अनुकूल रॉय को उनकी जगह चुना। हम सब जानते हैं कि वो एक बेहतरीन फील्डर हैं। किसी गेंदबाज के चार ओवर फेंकने के बाद हमने उन्हें विकल्प के रूप में आते देखा है। एक क्षेत्ररक्षकफील्डर के रूप में वह उत्कृष्ट हैं।"

बताते चलें कि वेंकटेश अय्यर और वरुण चक्रवर्ती को केकेआर ने मेगा ऑक्शन में रिटेन किया था। ये दोनों खिलाड़ी टीम द्वारा चार रिटेन किए गए खिलाड़ियों में से हैं। हालांकि, सोमवार को वेंकटेश अय्यर को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में शामिल नहीं किया गया। कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया कि बदलाव इसलिए किए गए क्योंकि 'खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मैच देने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सही कॉम्बिनेशन मिलना भी जरूरी है।'

टॅग्स :आईपीएल 2022सुनील गावस्करकोलकाता नाइट राइडर्सराजस्थान रॉयल्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या