GT vs PBKS: लियाम लिविंगस्टोन ने जड़ा इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का तो बैट चेक करने पहुंच गए राशिद खान

GT vs PBKS: आईपीएल 2022 का सबसे लंबा छक्का लियाम लिविंगस्टोन ने मंगलवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ जड़ा। मजेदार ये भी रहा कि राशिद खान इसके बाद लिविंगस्टोन का बैट देखने पहुंच गए।

By विनीत कुमार | Published: May 04, 2022 9:18 AM

Open in App
ठळक मुद्देपंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच में लियाम लिविंगस्टोन की विस्फोटक बल्लेबाजी।लियाम लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 30 रनों की नाबाद पारी खेली, इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का भी जड़ा।लिविंगस्टोन ने मोहम्मद शमी के एक ओवर में 28 रन निकाले, तीन छक्के और दो चौके जड़े।

मुंबई: आईपीएल में मंगलवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मैच के दौरान एक मजेदार वाकया उस समय देखने को मिला जब लियाम लिविंगस्टोन बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लैंड के खिलाड़ी और आईपीएल में पंजाब के लिए खेल रहे लिविंगस्टोन ने दरअसल इस मैच में मोहम्मद शमी की गेंद पर 117 मीटर लंबा छक्का जड़ दिया। ये इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का बन गया। शॉट को देखकर शमी भी हैरान रह गए।

दिलचस्प ये भी रहा कि शॉट के बाद गुजरात टाइटन्स के खिलाड़ी राशिद खान भी खुद को रोक नहीं सके और मजाकिया लहजे में लिविंगस्टोन का बैट देखने पहुंच गए। लिविंगस्टोन ने शमी के इस ओवर में कुल 28 रन निकाले, जिसमें लगातार तीन छक्के शामिल हैं।

16वें ओवर में लिविंगस्टोन की विस्फोटक बल्लेबाजी

पंजाब किंग्स का दूसरा विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए लिविंगस्टोन ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। पारी का 16वां ओवर मोहम्मद शमी डालने पहुंचे। इस ओवर में लिविंगस्टोन ने तीन छक्के और दो चौके जड़े। इसी में 117 मीटर लंबा छक्का भी शामिल है। इस मैच में पंजाब किंग्स की जीत हुई और टूर्नामेंट में गुजरात को अपनी दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

पंजाब ने गुजरात टाइटन्स को आठ विकेट से हराया। पंजाब की टीम ने जीत के लिए मिले 144 रन के लक्ष्य को 16 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पंजाब के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा नाबाद 62 रन बनाए। गुजरात की यह 10 मैचों में दूसरी हार है और टीम अब भी प्वाइंट टेबल में शीर्ष पर है।

आईपीएल-2022 के सबसे लंबे छक्के

लियाम लिविंगस्टोन- 117 मीटर डेवॉल्ड ब्रेविस- 112 मीटर लियाम लिविंगस्टोन- 108 मीटर जोस बटलर- 107 मीटरलियाम लिविंगस्टोन- 106 मीटर

लिविंगस्टोन ने कल के मैच में 10 गेंद में नाबाद 30 रन की नाबाद पारी खेली। इस जीत के बाद पंजाब की टीम 10 मैचों में पांच जीत के साथ तालिका में पांचवें पर पहुंच गई। धवन ने 53 गेंद की पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए भानुका राजपक्षे (40) के साथ 87 रन की साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी। राजपक्षे ने 28 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का जड़ा। इसके बाद बाकी का काम लिविंगस्टोन ने पूरा किया।

टॅग्स :आईपीएल 2022मोहम्मद शमीराशिद खानगुजरात टाइटन्सपंजाब किंग्स
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या