Rashid Khan: ब्रिटेन में कमर की छोटी सी सर्जरी, सात दिसंबर से शुरू होने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे खान

Rashid Khan: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि राशिद का ब्रिटेन में एक शीर्ष सर्जन ने ऑपरेशन किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 24, 2023 01:33 PM2023-11-24T13:33:31+5:302023-11-24T13:34:28+5:30

Rashid Khan undergone minor lower-back surgery UK expected to recover soon according Afghanistan Cricket Board miss Big Bash League starting December 7 | Rashid Khan: ब्रिटेन में कमर की छोटी सी सर्जरी, सात दिसंबर से शुरू होने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे खान

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsकरिश्माई स्पिनर हालांकि सात दिसंबर से शुरू होने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएगा। इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।राशिद खान की ब्रिटेन में प्रसिद्ध सर्जन डॉ. जेम्स के मार्गदर्शन में कमर की छोटी सर्जरी हुई।

Rashid Khan: अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर राशिद खान की ब्रिटेन में कमर की छोटी सी सर्जरी हुई है और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार उनके जल्द ही ठीक होने की उम्मीद है। यह करिश्माई स्पिनर हालांकि सात दिसंबर से शुरू होने वाली बिग बैश लीग में नहीं खेल पाएगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया कि राशिद का ब्रिटेन में एक शीर्ष सर्जन ने ऑपरेशन किया। राशिद ने भारत में हाल में संपन्न विश्व कप में इंग्लैंड और पाकिस्तान जैसी टीमों के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

एसीबी ने ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर बयान में कहा, ‘‘अफगानिस्तान की क्रिकेट सनसनी राशिद खान की ब्रिटेन में प्रसिद्ध सर्जन डॉ. जेम्स के मार्गदर्शन में कमर की छोटी सर्जरी हुई। उन्हें कुछ समय के लिए आराम दिया गया है और उनके जल्द ही उबरने की उम्मीद है।’’

साथी क्रिकेटर मोहम्मद नबी ने सर्जरी के बाद राशिद की तस्वीर पोस्ट की और लिखा, ‘जल्द ठीक हो जाओ राजा।’’ गुरुवार को राशिद की बिग बैश लीग टीम एडिलेड स्ट्राइकर्स ने घोषणा की थी कि राशिद का जल्द ही एक छोटा ऑपरेशन किया जाएगा। वह 2017 से स्ट्राइकर्स के लिए खेल रहे हैं। 

Open in app