IPL 2022: पूर्व तेज गेंदबाज को बड़ी जिम्मेदारी, इस आईपीएल टीम के मुख्य कोच होंगे, टीम इंडिया के पूर्व कोच सहित कई दिग्गज जुड़े!

IPL 2022: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा अहमदाबाद आईपीएल टीम के मुख्य कोच होंगे। गैरी कर्स्टन भारतीय टीम के साथ काम कर चुके हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 4, 2022 01:26 PM2022-01-04T13:26:06+5:302022-01-04T13:27:19+5:30

IPL 2022 Ashish Nehra head coach Ahmedabad franchise Gary Kirsten former England opener Vikram Solanki | IPL 2022: पूर्व तेज गेंदबाज को बड़ी जिम्मेदारी, इस आईपीएल टीम के मुख्य कोच होंगे, टीम इंडिया के पूर्व कोच सहित कई दिग्गज जुड़े!

11-12 फरवरी के लिए मेगा नीलामी की उम्मीद की जा रही है।

googleNewsNext
Highlightsआशीष नेहरा और गैरी कर्स्टन इससे पहले आईपीएल में साथ काम कर चुके हैं।सोलंकी क्रिकेट निदेशक और बल्लेबाजी कोच होंगे।नेहरा पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच रह चुके हैं।

IPL 2022:आईपीएल 2022 सीजन अहमदाबाद और लखनऊ के रूप में दो नई टीमों का स्वागत करने के लिए तैयार है और टीमें उसी के आसपास अपने कोचिंग स्टाफ को तैयार करने में व्यस्त हैं। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को आईपीएल के आगामी सत्र के दौरान अहमदाबाद के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी इसके क्रिकेट निदेशक होंगे । विश्व कप विजेता भारत के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन इस टीम के मेंटोर होंगे। आईपीएल के एक सूत्र ने कहा ,‘आशीष अहमदाबाद टीम के मुख्य कोच होंगे। सोलंकी क्रिकेट निदेशक और बल्लेबाजी कोच होंगे जबकि कर्स्टन इसके मेंटोर होंगे।’

सूत्र ने कहा ,‘अहमदाबाद टीम अभी इसकी औपचारिक घोषणा नहीं कर सकती, क्योंकि ‘लेटर आफ इंटेट’ मिलने के बाद ही यह किया जा सकता है। अहमदाबाद टीम के आला अधिकारी इन तीनों का इंटरव्यू कर चुके हैं और इस सत्र के लिये उनका चयन हो चुका है।’’ नेहरा पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच रह चुके हैं।

एक बार बीसीसीआई की ओर से अंतिम मंजूरी मिलने के बाद, नई फ्रेंचाइजी भी कुछ सहायक कोचों को चुनने के लिए आगे बढ़ेगी। आईपीएल के नए सत्र के अप्रैल 2022 के पहले सप्ताह तक शुरू होने की उम्मीद है और 11-12 फरवरी के लिए मेगा नीलामी की उम्मीद की जा रही है।

कोचिंग क्षमता में आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ नेहरा के कार्यकाल की बात करें तो वह काफी समय तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से जुड़े रहे, जहां कर्स्टन भी जुड़े रहे। नेहरा और कर्स्टन दोनों ने एक साथ काम करके बहुत अच्छा समय बिताया है। पूर्व तेज गेंदबाज की बात करें तो सोलंकी के साथ भी उनका अच्छा रिश्ता है, जो पहले आईपीएल में कोच के रूप में जुड़े रहे हैं।

Open in app