IPL 2021: अगर बल्लेबाज रन नहीं बनाएंगे, तो मैच जीतना मुश्किल, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा बोले-मीडिल ऑर्डर फ्लॉप हो गया...

IPL 2021: हार के बाद गत चैम्पियन मुंबई की टीम के लिए प्लेऑफ में जगह पक्की करने की मुश्किलें बढ़ गयी है। उन्हें शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए बचे हुए दोनों मैचों बेहतर प्रदर्शन करने के साथ दूसरी टीमों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 02, 2021 8:48 PM

Open in App
ठळक मुद्देरोहित ने इस टीम की खराब बल्लेबाजी का दोष खुद को भी  दिया जिनका बल्ला इस सत्र में नहीं चल पा रहा है।पिच पर 170-180 रन नहीं बनेंगे, लेकिन हमें पता था कि यहां 140 रन बनाये जा सकते है।दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने माना कि यह एक मुश्किल  जीत थी।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में शनिवार को हार का सामना करने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अगर बल्लेबाज स्कोर बोर्ड पर रन नहीं बनाएंगे तो उनके लिए जीत दर्ज करना मुश्किल होगा।

इस हार के बाद गत चैम्पियन मुंबई की टीम के लिए प्लेऑफ में जगह पक्की करने की मुश्किलें बढ़ गयी है। उन्हें शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए बचे हुए दोनों मैचों बेहतर प्रदर्शन करने के साथ दूसरी टीमों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। इस मैच के बाद टीम तालिका में छठे स्थान पर है। रोहित ने इस टीम की खराब बल्लेबाजी का दोष खुद को भी  दिया जिनका बल्ला इस सत्र में नहीं चल पा रहा है।

रोहित ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा, ‘‘ अगर आपके बल्लेबाज रन नहीं बना पायेंगे, तो मैच जीतना मुश्किल होगा। इस विफलता को मैं भी व्यक्तिगत रूप से इसे स्वीकार करता हूं। हम बीच के ओवरों में रन नहीं बना पा रहे है। यह बहुत निराशाजनक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेल रहे हैं। उम्मीद है कि अगले दो मैचों में हम वैसे ही खेलेंगे जिसके लिए हमें जाना जाता है।’’ रोहित ने कहा कि उन्हें पता था कि शारजाह  में ‘ परिस्थितियां मुश्किन होगी’ और टीम ने अपनी ओर से सर्वोत्तम तरीके से तैयारी की थी।

उन्होंने कहा, ‘‘ हमने (यहां) बहुत सारे मैच देखे, और यह खेलने और अधिक रन बनाने के लिए सबसे आसान स्थान नहीं है। हम अच्छी तरह से तैयार थे और हमें पता था कि हमें क्या करना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। हम जानते थे कि इस पिच पर 170-180 रन नहीं बनेंगे, लेकिन हमें पता था कि यहां 140 रन बनाये जा सकते है। हम साझेदारी करने में विफल रहे।’’ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने माना कि यह एक मुश्किल  जीत थी।

उन्होंने कहा, ‘‘शारजाह में विकेट हमेशा अलग तरह से खेलता है। हम पावरप्ले में ज्यादातर तेज गेंदबाजों को गेंदबाजी करने की योजना बना रहे थे। इन पिचों पर पर स्पिनरों के लिए परिस्थितियां आसान थी। मैंने अश्विन के एक ओवर को पोलार्ड और हार्दिक से दूर रखने का फैसला किया था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ आवेश हमारे लिए इस सत्र की खोज है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स में हम अपनी गलतियों से सीखते हैं और आगे बढ़ते हैं। हमें अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना होगा।’’ उन्होंने कहा (मार्कस) स्टोइनिस को कुछ दिनों में चोट से उबर जाना चाहिए और यह टीम के लिए अच्छा होगा।

दिल्ली के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर अपने प्रदर्शन से खुश है। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में नाबाद 33 रन की पारी खेलने के साथ अश्विन के साथ 39 रन की अटूट साझेदारी की। उन्होंने कहा, ‘‘ मैच के आखिर तक बल्लेबाजी करना और टीम को जीत दिलाने की अनुभूति शानदार है। यह कम स्कोर वाला मैच था और मुझे खुद पर भरोसा था।

टॅग्स :आईपीएल 2021मुंबई इंडियंसदिल्ली कैपिटल्सरोहित शर्माश्रेयस अय्यरऋषभ पंत
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या