IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को लग सकता है बड़ा झटका, इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के खेलने पर बना सस्पेंस

श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम को शुरुआती मैच में कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। माना जा रहा है कि शुरुआती दो मुकाबलों में टीम के अहम खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

By अमित कुमार | Published: February 14, 2021 9:43 PM

Open in App
ठळक मुद्देसाउथ अफ्रीका के दो स्टार गेंदबाज कागिसो रबाडा और एनरिक नॉर्किया के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है।अप्रैल में आईपीएल के समय दक्षिण अफ्रीका को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है।ऐसे में इन दोनों ही खिलाड़ियों का शुरुआती मुकाबला खेलना मुश्किल लग रहा है।

पिछले सीजन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था। दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने में एनरिक नॉर्किया और कगिसो रबाडा का बहुत बड़ा हाथ रहा था। दोनों ही तेज गेंदबाजों ने पूरे सीजन दिल्ली के लिए कमाल की गेंदबाजी की थी। यही वजह है कि दिल्ली ने दोनों ही खिलाड़ियों को रिटने कर रखा है।

रिपोर्ट की माने तो आईपीएल के 14वें सीजन की शुरूआत 10 अप्रैल के आसपास हो जाएगी लेकिन इसी बीच साउथ अफ्रीका की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और टी-20 मैच खेलना है। ऐसे में ये दोनों ही खिलाड़ी दिल्ली के लिए शुरुआती मैच नहीं खेल सकेंगे। हालांकि, इसे लेकर अभी तक किसी तरह की ऑफिश्यली बयान नहीं दिया गया है। 

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर प्रवीण आमरे इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी दो सत्र के लिए दिल्ली कैपिटल्स से सहायक कोच के रूप में जुड़ गए हैं। टीम ने यह घोषणा की। वर्ष 2014 से 2019 के बीच फ्रेंचाइजी के प्रतिभा खोज के प्रमुख रहे 52 साल के आमरे रिकी पोंटिंग की अगुआई वाले मौजूद कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे। भारत की ओर से 11 टेस्ट और 37 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले आमरे ने घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ी और कोच के रूप में प्रभावी काम किया है। 

दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने कर्नल विनोद बिष्ट को अपना अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया। भारतीय सेना में दो दशक तक पैराट्रूपर रहे बिष्ट तुरंत प्रभाव से जिम्मेदारी संभालेंगे। वह धीरज मल्होत्रा की जगह लेंगे जो दो साल से इस पद पर काबिज थे। मल्होत्रा बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के खेल विकास के लिये सबा करीम की जगह नया महाप्रबंधक नियुक्त किये जाने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के इस पद से हट गये। 

टॅग्स :कगिसो रबादादिल्ली कैपिटल्सआईपीएल ऑक्शन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या