एमएस धोनी आईपीएल 2025 के लिए भी रह सकते हैं उपलब्ध, टीम के सीईओ ने जताई यह बड़ी उम्मीद

IPL 2024: अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह टूर्नामेंट में धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है, लेकिन विश्वनाथन ने कहा कि अपने भविष्य पर अंतिम फैसला लेना पूरी तरह से पूर्व भारतीय कप्तान पर निर्भर है।

By रुस्तम राणा | Published: May 23, 2024 08:39 PM2024-05-23T20:39:22+5:302024-05-23T20:41:37+5:30

CSK CEO Says Franchise 'Very, Very Hopeful' Of MS Dhoni's Availability As Player Next Year | एमएस धोनी आईपीएल 2025 के लिए भी रह सकते हैं उपलब्ध, टीम के सीईओ ने जताई यह बड़ी उम्मीद

एमएस धोनी आईपीएल 2025 के लिए भी रह सकते हैं उपलब्ध, टीम के सीईओ ने जताई यह बड़ी उम्मीद

googleNewsNext
HighlightsCSK के सीईओ ने कहा, जैसा कि आप सभी जानते हैं, उन्होंने हमेशा अपने फैसले लिए हैं और उचित समय पर उनकी घोषणा की हैउन्होंने कहा, लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल सीएसके के लिए उपलब्ध होंगेधोनी ने इस सीज़न में 73 गेंदों में 220.55 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए

IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन ने कहा कि उन्हें पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से एक खिलाड़ी के रूप में आईपीएल 2025 में भाग लेने की 'बहुत, बहुत उम्मीद' है। धोनी, जिन्होंने सीएसके को रिकॉर्ड पांच इंडियन प्रीमियर लीग खिताब दिलाए, ने मौजूदा सीज़न की शुरुआत से पहले कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और रुतुराज गायकवाड़ को ज़िम्मेदारियाँ सौंपी, जिन्होंने टीम को पांचवें स्थान पर पहुँचाया।

अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह टूर्नामेंट में धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है, लेकिन विश्वनाथन ने कहा कि अपने भविष्य पर अंतिम फैसला लेना पूरी तरह से पूर्व भारतीय कप्तान पर निर्भर है। उन्होंने सीएसके के यूट्यूब चैनल पर एक सवाल के जवाब में कहा, "मुझे नहीं पता। यह एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब केवल एमएस ही दे सकते हैं। हमारे लिए सवाल यह है कि हमने हमेशा एमएस द्वारा लिए गए फैसलों का सम्मान किया है। हमने इसे उन पर छोड़ दिया है।"

उन्होंने कहा, "जैसा कि आप सभी जानते हैं, उन्होंने हमेशा अपने फैसले लिए हैं और उचित समय पर उनकी घोषणा की है। हम उम्मीद करते हैं कि जब भी वह निर्णय लेंगे, हमें निर्णय मिलेगा, लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि वह अगले साल सीएसके के लिए उपलब्ध होंगे। यह मेरा और प्रशंसकों का दृष्टिकोण और अपेक्षाएं हैं।"

आईपीएल 2024 में एमएसडी का शानदार सीजन

पिछले साल घुटने की चोट के इलाज के लिए सर्जरी कराने वाले धोनी ने इस सीज़न में 73 गेंदों में 220.55 की स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए। वह स्टंप के पीछे भी अच्छे थे। साल के अंत में एक मेगा आईपीएल नीलामी निर्धारित की गई है और अगर धोनी जारी रहते हैं, तो सीएसके निस्संदेह उन्हें बरकरार रखेगी। हालाँकि, कितने खिलाड़ियों को बरकरार रखने की अनुमति दी गई है, इस पर अभी भी स्पष्टता की जरूरत है।

धोनी के भविष्य के बारे में बात करना 'अभी जल्दबाजी'

विश्वनाथन ने कहा कि अभी इस पर बीसीसीआई से चर्चा होनी बाकी है। "यह बहुत जल्दी है क्योंकि हमने अभी भी बीसीसीआई से प्रतिधारण के प्रकार के बारे में नहीं सुना है जो नीलामी के अगले चक्र का हिस्सा बनने जा रहे हैं, इसलिए हम उम्मीद कर रहे हैं कि बीसीसीआई रिटेन करने पर फैसला लेने से पहले सभी फ्रेंचाइजी मालिकों से चर्चा करेगा।"
 

Open in app