IPL 2021 Auction: नीलामी से ठीक पहले फ्रेंचाइजियों को बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने वापस लिया नाम, लग सकती थी करोड़ों की बोली

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: आईपीएल के अगले सीजन की नीलामी गुरुवार को होगी, जिसमें कुल 292 खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजियां दांव खेलेंगी।

By अमित कुमार | Published: February 18, 2021 1:10 PM

Open in App
ठळक मुद्देआईपीएल में मार्क वुड चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल चुके हैं।इस साल नीलामी में तेज गेंदबाजों पर अधिकतर फ्रेंचाइजी अपना पैसा खर्च करेगी।उम्मीद जताई जा रही थी कि मार्क वुड ऑक्शन में महंगे बिक सकते हैं।

IPL 2021 Auction, 14th season of Indian Premier League: आज चेन्नई में आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होने जा रही है। यह नीलामी दोपहर तीन बजे से शुरू हो जाएगी। आईपीएल ऑक्शन में इस बार अधिकतर फ्रेंचाइजियों की नजरें तेज गेंदबाजों पर होगी। इंग्लैंड के स्टार तेज गेंदबाज मार्क वुड ने इस नीलामी से पहले बड़ा फैसला लिया है। 

 रिपोर्ट के मुताबिक, नीलामी से ठीक पहले मार्क वुड ने ऑक्शन से अपना नाम वापस ले लिया है।  वुड ने पारिवारिक वजहों से ऐसा किया है। वह अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं और इसी कारण उन्होंने इस सीजन आईपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है। मार्क वुड  के ऑक्शन में नहीं होने से  फ्रेंचाइजियों को बड़ा झटका लगा है। कई फ्रेंचाइजी मार्क वुड पर अपनी नजरें बनाई बैठी थी। 

मार्क वुड ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रुपये रखा था। उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें इस ऑक्शन में मोटी रकम दी जा सकती थी।  इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि खिलाड़ियों से यह कहना काफी मुश्किल है कि इंडियन प्रमियर लीग में नहीं खेले। आईपीएल टी20 दुनिया में एक शीर्ष टूर्नामेंट है और इसलिए यह बहुत मुश्किल है। मोईन अली, डेविड मलान के साथ 14 अन्य इंग्लैंड के खिलाड़ी इस नीलामी में हिस्सा लेने जा रहे हैं। 

वहीं भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन से करारी शिकस्त झेलने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ियों की रोटेशन नीति की आलोचना के बीच कोच क्रिस सिल्वरवुड ने कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सभी प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ियों खासकर बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, मोइन अली को भारत और श्रीलंका के दौरे पर रोटेशन नीति के तहत टीम में शामिल करने का फैसला किया। 

टॅग्स :मार्क वुडचेन्नई सुपर किंग्सआईपीएल ऑक्शनक्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या